September 24, 2024

कीचड़ में मुंह डुबोकर लाठी से बुरी तरह पीटा, ठाणे में NCC के छात्रों से क्रूरता

0

नई  दिल्ली
NCC या नेशनल कैडेट कोर के सदस्यों के साथ महाराष्ट्र के एक संस्थान में बेरहमी से मारपीट का मामला सामने आया है। इस घटना के एक वीडियो भी वायरल हुआ है और कहा जा रहा है कि मारपीट करने वाला शख्स NCC सदस्यों का सीनियर ही है। खबर है की मारपीट करने वाले के खिलाफ संस्थान ने कार्रवाई करने का फैसला किया है।

घटना ठाणे स्थित जोशी बेडेकर कॉलेज की है। वीडियो सामने आते ही छात्रों और माता-पिता जमकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वायरल हुए वीडियो में नजर आ रहा है कि एनसीपी कैडेट्स पानी में सिर डाले हुए हैं और घुटनों के बल बैठे हुए हैं। इसी बीच एक शख्स पीछे से आकर बेरहमी से उन्हें लाठियों से मारना शुरू कर देता है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो संस्थान के ही एक छात्र ने शूट किया था।

बातचीत में कॉलेज प्रिंसिपल सुचित्रा नाइक ने बताया है कि वीडियो में मारपीट करता नजर आ रहा शख्स छात्रों का सीनियर ही है, क्योंकि NCC के प्रमुख शिक्षक नहीं, सीनियर स्टूडेंट्स ही होते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में शामिल सीनियर स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने मारपीट का शिकार हुए कैडेट्स को बगैर डर के मिलने बुलाया है।

एक सीनेट सदस्य ने कहा, इस यूनिट के एनसीसी प्रशिक्षक का हाल ही में तबादला हुआ था। शिक्षकों की अनुपस्थिति में वरिष्ठ कैडेट के कार्यभार संभालने के कारण यह घटना हुई। ठाणे का जोशी बेडेकर कॉलेज दो अन्य सहयोगी संस्थानों-बंदोडकर कॉलेज और वीपीएम पॉलिटेक्निक के साथ मिलकर एनसीसी इकाई का संचालन करता है। बंदोडकर कॉलेज के आरोपी छात्र को निलंबित कर दिया गया है।  

कॉलेज के एक सूत्र ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने मामले पर संज्ञान लिया है और दंडात्मक कार्रवाई व सुधारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। मुंबई विश्वविद्यालय के कुछ सीनेट सदस्यों ने इस बीच कुलपति से संपर्क किया और प्रशिक्षक को दूसरे कॉलेज में स्थानांतरित किए जाने के बाद छात्रों को एनसीसी प्रशिक्षण की अनुमति देने के लिए कॉलेज के प्राधानाचार्य के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *