September 24, 2024

राजधानी में बदमाशों के हौसले बुलंद, कुख्यात सोनू पचौरी ने कारोबारी पर किये ताबड़तोड़ फायर, क्राइम ब्रांच टीम पर हमला कर साथी को छुड़ा कर फरार

0

भोपाल

राजधानी में बदमाशों के हौसले दिन ब दिन बुलंद होते जा रहे हैं। टीटी नगर थाना क्षेत्र में बीती रात जबरदस्ती वसूली व धोखाधड़ी के मामले में फरार चल रहे एक आरोपी व 22 सौ करोड़ के डिब्बा स्कैम के मुख्य सरगना के राइट हैंड सोनू पचौरी ने एक टेलीकॉम कारोबारी व उसके साथियों के साथ मारपीट कर ताबड़तोड़ फायर कर दिए। क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को धरदबोचा। इससे पहले की पुलिस आरोपी को लेकर रवाना होती। आरोपी के साथियों ने क्राइम ब्रांच पर हमला कर अपने साथी को छुड़ा कर फरार हो गए। हालांकि पुलिस ने दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एएसआई चंद्रभान सिंह गुर्जर ने बताया कि सेज हेरिटेज बावड़िया कलां निवासी देवेश विदुआ पुत्र पुरूषोत्तम(41) टेलीकॉम कारोबारी हैं। उन्होंने सोनू पचौरी नाम के व्यक्ति के खिलाफ क्राइम ब्रांच में जबरन वसूली व धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। फरियादी देवेश अपने स्तर पर भी आरोपी की तलाश कर रहा था। कल रात देवेश ने उसे प्लेटीनम प्लाजा के पास देखा और क्राइम ब्रांच को सूचना दी।

क्राइम ब्रांच के कहने पर किया पीछा
क्राइम ब्रांच के अधिकारी ने देवेश से कहा कि तुम उन पर नजर रखो और पीछा करो। हम पहुंचते हैं। इस दौरान आरोपी रोशनपुरा, वीआईपी रोड, लालघाटी होते हुए अन्य रास्तों से गुजरते हुए पुराने शहर पहुंचे। जहां पर क्राइम ब्रांच ने आरोपी सोनू व उसके साथियों को घेर लिया। तभी आरोपी वहां से भाग निकले और सीधे प्लेटीनम प्लाजा पहुंचे। जहां पर देवेश अपने साथियों के साथ आरोपी सोनू का पीछा करते हुए पहुंच गया। आरोपी सोनू अपने साथियों के साथ मिलकर देवेश व उसके साथियों  से मारपीट कर ताबड़तोड़ तीन फायर कर दिए।

पुलिस टीम पर हमला कर आरोपी को छुड़ाया
इसी बीच क्राइम ब्रांच के एएसआई जुबेर अहमद, प्रधान आरक्षक सुमित शाह, प्रधान आरक्षक सुनील चंदेल और प्रधान आरक्षक संतोष परिहार पीछे से वहां पहुंच गए। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी सोनू को धरदबोचा। तभी उसके साथी गौरव, अश्वनी शर्मा, प्रतीक व अन्य साथियों ने मिलकर हमला कर बोल दिया और आरोपी को छुड़ाकर ले गए। हालांकि पुलिस ने आरोपी प्रतीक जोशी और अश्वनी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने देवेश विदुआ की ओर से हत्या के प्रयास, बलवा और क्राइम ब्रांच के एएसआई जुबेर अहमद की ओर से शासकीय कार्य में बाधा पहुंचने व सरकारी कर्मचारी से मारपीट का केस दर्ज किया है।

कौन है आरोपी सोनू
बताया जा रहा है कि आरोपी सोनू पचौरी 22 सौ करोड़ के डिब्बा स्कैम और सीबीआई के केस में मुख्य आरोपी अमित सोनी उर्फ अमित सांवरे का राइट हैंड है। अमित सोनी आॅन लाइन फ्रॉड, आॅनलाइन बैटिंग और आॅन लाइन गेम के मामले में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मुख्य आरोपी है। आरोपी सोनू व अमित ने अपने गेस्ट हॉउस में देवेश विदुआ और पुनीत के कई रिश्तेदारों के अंतरंग वीडियो बनाए थे। वह इन वीडियो के जरिए उन्हें ब्लैकमेल कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *