September 24, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20 मैच में क्यों मिली हार, कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया सटीक कारण

0

नई दिल्ली

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में मिली हार का कारण बताया है। उन्होंने कहा है कि हमने कुछ गलतियां कीं, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। कप्तान हार्दिक का ये भी कहना है कि युवा टीम गलतियां करेगी और हम इससे सीखेंगे। भारत को 150 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 4 रन से हार गई।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, "हम पीछा करने में सही दिशा थे और काफी सहज थे। हमने कुछ गलतियां कीं, जिसके कारण हमें मैच गंवाना पड़ा, जो ठीक है। एक युवा टीम गलतियां करेगी। हम साथ में आगे बढ़ेंगे। पूरे खेल के दौरान हमारा खेल पर नियंत्रण रखा, जो इस खेल में सकारात्मक बात थी। आगे चार अच्छे मैच आ रहे हैं। टी20 क्रिकेट में अगर आप विकेट खो देते हैं तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो जाता है, बिल्कुल वैसा ही हुआ।"

उन्होंने आगे कहा, "कुछ झटके मैच की गति को बदल सकते हैं। जब हमने कुछ विकेट खो दिए, तो इससे हम लक्ष्य का पीछा करने में पीछे रह गए। यह (तीन स्पिनरों को खिलाना) परिस्थितियों से संबंधित था। हम दोनों कलाईयों के स्पिनर (कुलदीप और चहल) को एक साथ खेलने का मौका देना चाहेंगे। अक्षर अपनी बल्लेबाजी में भी एक बहुत अच्छा फैक्टर जोड़ते हैं। हमें लगा कि यह सही संयोजन है।" टीम 5 बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर और चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी।

कप्तान ने आगे युवा खिलाड़ी की तारीफ की। उन्होंने मुकेश कुमार को लेकर कहा, "मुकेश ने वेस्टइंडीज में दो सप्ताह में तीनों प्रारूपों में पदार्पण किया, वास्तव में अच्छा है। सचमुच, वह एक अच्छा लड़का है। उसका दिल बहुत अच्छा है, वह टीम के लिए योगदान देना चाहता है। उन्होंने एक के बाद एक कुछ अच्छे ओवर फेंके और वह शानदार था। तिलक ने जिस तरह से अपनी पारी की शुरुआत की, उसे देखकर बहुत खुशी हुई। कुछ छक्कों के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने का यह कोई बुरा तरीका नहीं है। उनमें आत्मविश्वास और निडरता है। वे भारत के लिए चमत्कार करने जा रहे हैं।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *