September 24, 2024

35 मैच और साढ़े 3 साल के बाद आई इस भारतीय बल्लेबाज की बल्लेबाजी, बनाया सिर्फ एक रन

0

नई दिल्ली

गुरुवार को भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में उतरी। हालांकि, इस मैच में टीम को करीबी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन एक दिलचस्प चीज ये देखने को मिली कि एक भारतीय बल्लेबाज करीब तीन दर्जन मैच और साढ़े 3 साल से ज्यादा समय के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरा। उस बल्लेबाज ने सिर्फ एक ही रन बनाया। ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि युजवेंद्र चहल थे।

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में युजवेंद्र चहल नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 35 मैच खेले बल्लेबाजी की थी। यहां तक कि वह जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन के मैच में बल्लेबाजी करने उतरे थे। उस मैच में भी उनके बल्ले से एक रन निकला था और इस मैच में भी उन्होंने सिर्फ एक ही रन बनाया। वो मैट टाई रहा था, लेकिन यहां टीम को हार मिली।

चहल के बल्लेबाजी करने आने पर एक विवाद भी हो गया, क्योंकि जैसे ही आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कुलदीप यादव आउट हुए तो युजवेंद्र चहल बल्लेबाजी के लिए आ गए। हालांकि, टीम मुकेश कुमार को भेजना चाहती थी और चहल भी वापस लौटना चाहते थे, लेकिन नियमों के कारण वह फील्ड पर आ चुके थे और उन्हें बल्लेबाजी करनी पड़ी। अच्छी बात थी कि उन्होंने पहली गेंद पर रन ले लिया, लेकिन अर्शदीप सिंह मैच फिनिश नहीं कर पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *