September 25, 2024

नूंह में हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन: अब इस नामी होटल को किया जमींदोज, यहीं से हुई पत्थरबाजी

0

नूंह
 नूंह हिंसा के बाद हरियाणा सरकार सख्ती के कार्रवाई कर रही है। लगातार 2 दिन सरकार द्वारा नजायज कब्जे कर बनाई गई दुकानों और घरों को गिराया जा रहा है। सरकार का ये एक्सन लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। नूंह में बने सहारा होटल को जमींदोज कर दिया गया। ऐसा आरोप लगाया जा रहा है  कि इसी होटल से पत्थरबाजी हुई थी। पुलिस द्वारा 6.15 बजें तोड़फड़ शुरू की गई थी। इस मौके  एसडीएम समेत सारे अधिकारी मौजूद है।

बता दें कि नूंह में 31 जुलाई को बृज मंडल शोभा यात्रा निकालनी थी जिस पर उपद्रवियों द्वारा पथराव किया गया था पथरा बिल्डिंगों की छत ऊपर से किया गया था उन बिल्डिंग को की जिला प्रशासन ने अब पहचान कर ली है तथा जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आदेश अनुसार उन पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। आज सहारा होटल कम रेस्टोरेंट पर जिला प्रशासन ने पीला पंजा चलाया यह कार्रवाई सुबह 7:00 बजे से पहले ही शुरू कर दी गई इस 4 मंजिला इमारत पर से ही उपद्रवियों द्वारा पथराव किया गया था यात्रा के ऊपर तथा वहां पर जो पुलिस मौजूद थी उसके ऊपर भी इसी बिल्डिंग से पथराव किया गया था।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट विनेश कुमार डीटीपी ने बताया कि यह बिल्डिंग है जिस को हिंसा वाले दिन उपद्रवियों द्वारा इस्तेमाल किया गया था तथा यह बिल्डिंग अवैध रूप से बनाई गई है इसलिए इस बिल्डिंग को तोड़ा जा रहा है उन्होंने कहा कि अभी और भी ऐसी बिल्डिंगों की पहचान हुई है उन्हें भी इसी तरीके से तोड़ा जाएगा। इस कार्रवाई के समय एसडीएम नूंह अश्वनी कुमार अतिरिक्त उपायुक्त रेनू सोगन नायब तहसीलदार सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *