September 25, 2024

घर के पास साइकिल चला रहे बच्‍चे को कार सवार बदमाशों ने किया किडनैप, पुलिस ने 12 घंटे में छुड़ाया; एनकाउंटर में

0

मुरादाबाद
 यूपी के मुरादाबाद में घर के पास साइकिल चला रहे सात साल के एक बच्‍चे को वैगन आर कार सवार बदमाशों ने किडनैप कर लिया। सूचना मिलते ही एक्टिव हुई पुलिस ने पांच टीमें बनाकर किडनैपर्स की तलाश शुरू कर दी। 12 घंटे के अंदर पुलिस की किडनैपर्स से मुठभेड़ हो गई। एनकाउंटर में दो बदमाश घायल हो गए और बच्‍चे को सकुशल बरामद कर लिया गया।

मझोला थाना क्षेत्र के बुद्ध‍िविहार सेक्‍टर 9 बी से शनिवार की शाम बच्‍चे का निजी टेलीकॉम कंपनी के टेक्‍निशियन नवनीत गुप्‍ता के सात साल के बेटे वैदिक का अपहरण हो गया। वैदिक कक्षा दो का छात्र है। शनिवार की शाम छह बजे के करीब वह अपने घर के पास साइकिल चला रहा था। तभी वैगनआर कार सवार बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। अपहरण की सूचना के बाद एसएसपी हेमराज मीणा, एसपी देहात संदीप कुमार मीणा, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया के मार्गदर्शन में पांच टीमें जांच पड़ताल में जुट गईं।

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि रात भर सर्विलांस सेल और अन्य टीमों ने काम किया। सुबह करीब छह बजे अपहरण में शामिल कार को बिलारी थाना क्षेत्र में ट्रेस किया गया। इसके बाद सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर और सीओ बिलारी अंकित कुमार के नेतृत्व में टीमों ने कार को घेर लिया। पुलिस टीम से खुद को घिरता देख अपहरणकर्ता कार से उतर कर खेतों के रास्ते भागने लगे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने तमंचे से पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से बच्चा बरामद कर लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान बच्चे के पड़ोसी अंकुश और मझोला के ही लाइनपार निवासी विक्की मेहता के रूप में हुई है। घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसएसपी ने बताया कि दोनों बदमाशों को घायलावस्था में सीएचसी बिलारी ले जाया गया। जहां से रेफर करके जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। आरोपियों के चंगुल से बच्चे को सकुशल छुड़ाकर मेडिकल कराने के बाद उसे परिजनों को सौंपने की कार्रवाई की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *