September 26, 2024

विवाहिता का कराया धर्म परिवर्तन, फिर किया निकाह, पति ने लगाई मदद की गुहार

0

सरगुजा
जिले के तरहसी प्रखंड के गुरहा गांव निवासी मोहम्मद साजिद पर छत्तीसगढ़ के सरगुजा निवासी जितेंद्र मिश्रा की पुत्री आकांक्षा मिश्रा को भगाकर लाने और धर्म परिवर्तन निकाह करने का आरोप लगाया गया है। लड़की पहले से शादीशुदा है।

लड़की के पिता व पति ने लगाई मदद की गुहार

मामले को लेकर लड़की के पिता जितेंद्र मिश्रा व पति नितिन गुप्ता पांकी विधायक डा शशि भूषण मेहता के नीलांबर पीतांबरपुर आवास पहुंचे। यहां उन्होंने विधायक को गुरहा पंचायत के मुखिया के भेजे गए नोटिस की काॅपी दी और लड़की बरामदगी की गुहार लगाई।

पति को छोड़ विवाहिता ने साजिद से कर लिया निकाह

मामले पर पांकी विधायक ने 24 घंटे के अंदर आकांक्षा मिश्रा को बरामद कर उसे लड़की के पिता को सुपुर्द करने का अल्टीमेटम प्रशासन को दिया है। उन्होंने कहा कि यदि लड़की की वापसी नहीं होती है तो वे प्रखंड का घेराव करेंगे।

लड़की के पिता जितेंद्र मिश्रा ने बताया कि बेटी बीएड की परीक्षा देने भिलाई गई थी। दो अगस्त को मुखिया का नोटिस प्राप्त हुआ। इसमें लिखा गया है कि उनकी लड़की ने धर्म परिवर्तन कर मोहम्मद साजिद से निकाह कर लिया है।
पिता ने साजिद पर लगाया अपहरण का आरोप

आकांक्षा का साजिद से कैसे हुआ संपर्क आकांक्षा के पिता के अनुसार छत्तीसगढ़ के सरगुजा में ही साजिद मैकेनिक का काम करता था। उसकी पुत्री सूरजपुर में एक निजी विद्यालय में पढ़ाती थी।

उसी विद्यालय में आकांक्षा के पति नितिन भी पढ़ाते हैं। वहां इन लोगों का दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं था। पिता जितेंद्र मिश्रा के अनुसार साजिद लड़की को भगा कर या अपहरण कर ले आया है।

बीते दिनों पलामू के परशुराम नगर से एक मामला सामने आया था, जिसमें एक मुस्लिम महिला ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू युवक से शादी कर ली थी। बाद में उसका शव सड़ी-गली अवस्‍था में बरामद हुआ। मृतका की पहचान शैना यासमीन उर्फ संगीता गुप्‍ता के रूप में हुई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed