September 27, 2024

मंगलवाड़ पुलिस और CID ने की संयुक्त कार्रवाई, अवैध हथियारों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

0

चित्तौड़गढ़

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले की मंगलवाड़ थाना पुलिस ने सीआईडी सीबी के साथ मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के निवासी तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास नाकाबंदी के दौरान तीन पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा में मामला दर्ज किया है।

 

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पुलिस को अवैध हथियारों की धरपकड और हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसी के तहत एएसपी बुगलाल मीना और डीएसपी बडीसादडी डॉ. कृष्णा सामरिया के नेतृत्व में निरीक्षक रविंद्र चारण और टीम द्वारा लोकल एवं स्पेशल एक्ट की कार्रवाई के दौरान चित्तौड़गढ़-उदयपुर सिक्स लेन हाईवे रोड पर नटराज होटल के सामने नाकाबंदी कर रहे थे। इसी दौरान सीआईडी सीबी के एएसआई बनवारी लाल और राकेश कुमार की सूचना पर नाकाबंदी कर गुजरात पासिंग एक कार को रुकवा कर नियमानुसार तलाशी ली गई।

कार में सवार मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के आरडी थाना नाहरगढ़ निवासी चंद्रपाल सिंह उर्फ बंटी (28) पुत्र गोपालसिंह सोंधिया राजपूत के कब्जे से एक पिस्तौल मय चार जिंदा कारतूस, ग्राम रायसिंह पीपलिया थाना नाहरगढ़ जिला मंदसौर निवासी धर्मेंद्र सिंह (28) पुत्र रामसिंह राजपूत के कब्जे से एक पिस्तौल मय चार जिंदा कारतूस और तीसरे व्यक्ति बांसखेडी थाना नाहरगढ़ जिला मंदसौर निवासी श्रीराम (26) पुत्र जगदीश डांगी के कब्जे से एक पिस्तौल मय तीन जिंदा कारतूस यानी कुल तीन पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इसके बाद पुलिस ने उक्त कार को जब्त कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों से अवैध पिस्तौल-कारतूस की खरीद और कहां ले जा रहे थे, के बारे में पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *