September 27, 2024

प्रयागराज में चौकीदार की हत्या कर आभूषण व्यवसाई के घर में लूटपाट, 3 जख्मी

0

 प्रयागराज
प्रयागराज में थरवाई थाने के हेतापट्टी बाजार आभूषण व्यवसाई की दुकान में डकैती के विरोध करने पर बदमाशों ने चाकू से हमला करके तीन को चाकू मार कर घायल कर दिया। बगल के मार्केट की चौकीदारी कर रहे अधेड़ ने शोर मचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने चौकीदार की हत्या कर दी। उसकी  पत्नी और नातिन को बंधक बनाकर मुंह में कपड़ा ठूंस कर रस्सी से बांध दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग निकले। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस आयुक्त फॉरेंसिक टीम और कुत्ता की मदद से जांच की पुलिस को खोजी कुत्ता की मदद से दो किलोमीटर दूर लूटपाट के कुछ सामान मिले हैं।

झूंसी के बहादुर गांव के अशोक कुमार पुत्र पुन्नीलाल अपने भाई संतोष केसरवानी,  पत्नी आरती बेटे लक्ष्य, बेटी के साथ हेतापट्टी  बाजार में रहते हैं। मकान के ऊपरी मंजिल पर आवास और नीचे ज्वैलरी  और कपड़े की दुकान है। रविवार आधी रात को नकाबपोश बदमाशों ने अशोक केसरवानी के मकान में धावा बोला। अशोक उसके भाई संतोष और संतोष की पत्नी आरती केसरवानी को बंधक बना लिया। जवेलरी और कपड़े की दुकान में लूट करने लगे तो अशोक और संतोष और उसकी पत्नी विरोध किया तो उनपर  चाक़ू से हमला कर दिया। तीनों को चाक़ू मारकर घायल कर दिया। अशोक की हालत गंभीर बनी हुई हैं।

लूट की घटना को अंजाम देकर जा रहे बदमाशों को  बगल में सूर्य नारायण मार्केट की चौकीदारी कर रहे चौकीदार राम कृपाल पाल (55) ने देख लिया। उसने शोर मचाने की कोशिश की तो बदमाशों ने डंडे और चाक़ू से हमला कर घायल कर दिया। रामकृपाल को मार्केट के अंदर बने बरामदे मे ले। वहीं पत्नी पचुआ देवी और नातिन आंचल ने शोर मचाने की कोशिश की तो पत्नी को चाक़ू मार दिया और नातिन को बांध कर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। चौकीदार की डंडे और चाक़ू से हत्या करके लाश को स्टोर रूम मे बंद कर दिया। बदमाशों के जाने के बाद संतोष केसरवानी ने फोन से भीतीजे राजेंद्र केसरवानी को सूचना दी। सूचना पाकर परिजन मौक़े पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल ले गए। सूचना पाकर मौक़े पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी पाकर  पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, डीपी गंगानगर अभिषेक भारती फोर्स के मौक़े पर पहुंचे और  डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को मौक़े पर बुलाया। पुलिस आयुक्त रमित शर्मा  डाग स्क्वायड की टीम के साथडॉग स्क्वायड की टीम के साथ करीब दो किलोमीटर तक गए । जहाँ एक जगह लूटा गया कुछ सामान मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *