September 23, 2024

मिशन 2024: बंगाल में संगठन को मजबूत करने में जुटी भाजपा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची हावड़ा

0

कोलकाता
बंगाल में पिछले साल विधानसभा चुनाव समेत उसके बाद हुए उपचुनावों एवं नगर निकाय चुनावों में लगातार मिली करारी शिकस्त के बाद से राज्य में भाजपा संगठन के भीतर उथल-पुथल मची है। इस बीच 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में पार्टी संगठन में फिर से जान फूंकने के लिए बीते दो महीने के भीतर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल का दौरा कर चुके हैं। इसी क्रम में संगठन को मजबूत करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के केंद्रीय नेताओं को बंगाल में लगातार भेजने का कार्यक्रम बनाया है, ताकि संगठन को चंगा किया जा सके।

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री व पार्टी की तेजतर्रार नेता स्मृति इरानी बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर रविवार सुबह कोलकाता पहुंचीं। ईरानी का आज हावड़ा में दिनभर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ सांगठनिक बैठकों का कार्यक्रम है। वह शाम में चार बजे हावड़ा के रामराजातल्ला में स्थित राम मंदिर में भी पूजा में शामिल होंगी। इसके बाद शाम में भी पार्टी नेताओं के साथ बैठक का उनका कार्यक्रम है।

कल सियालदह मेट्रो स्टेशन का भी करेंगी उद्घाटन
इसके बाद ईरानी सोमवार को कोलकाता में ईस्ट वेस्ट मेट्रो के तहत नवनिर्मित सियालदह मेट्रो स्टेशन का भी लोकार्पण करेंगी। इसके साथ ही सोमवार को भी भाजपा नेताओं के साथ बैठक का उनका कार्यक्रम है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि वह हुगली और उसके आसपास के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सकती हैं।

ईरानी के बाद कई और केंद्रीय मंत्री आएंगे बंगाल
वहीं, पार्टी नेताओं की ओर से मिली जानकारी के अनुसार स्मृति इरानी के बाद भाजपा के कई और केंद्रीय नेताओं का भी बंगाल का दौरा होने वाला है। इसी सप्ताह केंद्रीय मंत्री ​​​​एसपी सिंह बघेल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रतिमा भौमिक और वीरेंद्र कुमार जैसे नेता और मंत्री का बंगाल दौरा प्रस्तावित है। इनमें केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल सोमवार को ही आ रहे हैं। उनका मथुरापुर और आरामबाग में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ता के साथ तीन दिवसीय मैराथन बैठक करने का कार्यक्रम है। एक और केंद्रीय मंत्री और त्रिपुरा की भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक भी राज्य में आ रही हैं।

वह तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के लोकसभा क्षेत्र डायमंड हार्बर जाएंगी। डायमंड हार्बर और आसपास के क्षेत्र के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वह बैठक करेंगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र कुमार और पंकज चौधरी भी विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का भी कोलकाता और आसपास के इलाकों में कार्यक्रम हैं।

हैदराबाद की बैठक में शाह ने बंगाल फतह का किया था आह्वान
बता दें कि हाल में हैदराबाद में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल में फतह का आह्वान किया है। इससे पहले हाल में बंगाल दौरे के दौरान भी शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए जनसंपर्क अभियान पर जोर दिया था। राज्य के दौरे से दिल्ली लौटने के बाद जेपी नड्डा ने कुछ ही दिनों के भीतर बंगाल प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को फिर से दिल्ली भी तलब किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *