September 27, 2024

गुरुग्राम में फिर नफरत वाली साजिश, मजार में लगा दी आग; धारा 144 भी बेअसर

0

गुरुग्राम  
हरियाणा के नूंह से उठी सांप्रदायिक हिंसा की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। अब गुरुग्राम में कुछ अज्ञात लोगों ने मजार में आग लगा दी है। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह मजार को आग के हवाले कर दिया गया है। मजार के केयर टेकर घसीटा राम के मुताबिक, रविवार की रात तक खंडसा गांव के इस मजार में सबकुछ ठीक था। वो रात साढ़े आठ बजे घर चले गए थे। सुबह करीब डेढ़ बजे उन्हें फोन पर सूचना मिली कि किसी ने मजार में आग लगा दी है। बताया जा रहा है कि मजार के आसपास रहने वाले किसी शख्स ने उन्हें फोन कर मजार में आग लगाए जाने की सूचना दी थी।

घसीटा राम मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। रविवार की रात साढ़े बजे वो फिरोज गांधी कॉलोनी में स्थित अपने घर चले गए थे। उनके जाने के बाद किसी ने इस मजार को आग के हवाले कर दिया। इस मामले में सेक्टर 37 पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया गया है।

घसीटा राम ने कहा है कि लोगों की मदद से इस आग पर काबू पाया गया है। घसीटा राम ने थाने में जो एफआईआर दर्ज करवाई है उसमें बताया है कि जब मैं वहां गया तो मैंने देखा कि मजार के अंदर प्रसाद रखा हुआ था वो सबकुछ जल गया था। मुझे पता चला है कि 5-6 युवा लड़कों का एक ग्रुप वहां जमा था और मजार को आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *