September 28, 2024

‘PM को मणिपुर पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए’, तेजस्वी बोले- मोदी के इस रुख के पीछे का कारण बताए BJP

0

पटना
 बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव ने मणिपुर में जारी संकट पर चुप्पी साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को आलोचना की और कहा कि उन्हें संसद में इसके बारे में बोलना चाहिए।

तेजस्वी यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री के इस रुख के पीछे का कारण बताना चाहिए। संवाददाताओं द्वारा सवाल पूछने पर यादव ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उनके परिवार के सदस्यों का नाम कथित तौर पर घसीटने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “मणिपुर पर प्रधानमंत्री की चुप्पी चौंकाने वाली है। जब मणिपुर जल रहा है तो वह चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? उन्हें अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और वहां जारी हिंसा पर संसद में बोलना चाहिए।"

वहींं मंगलवार को संसद में चर्चा के दौरान कथित तौर पर अपने परिवार के सदस्यों का नाम लेने के लिए भगवा पार्टी की आलोचना करते हुए, तेजस्वी ने कहा, "लोकसभा में चर्चा अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही है…लेकिन मुझे नहीं पता कि भाजपा नेताओं ने इस दौरान मेरे परिवार के सदस्यों के नाम क्यों लिया। वे (भाजपा नेता) आधारहीन बातें करते हैं।" उन्होंने दावा किया, ''भाजपा नेता पूरी तरह बेनकाब हो गए हैं। लोग उनके बारे में सब कुछ जानते हैं… पार्टी (भाजपा) को आगामी लोकसभा चुनाव में अपमानजनक हार का सामना करना पड़ेगा।"

अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को लोकसभा में चर्चा हुई और यह बृहस्पतिवार तक जारी रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर मुद्दे पर बोलने के वास्ते मजबूर करने के लिए कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ यह प्रस्ताव पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *