September 28, 2024

राष्ट्रीय गठबंधन के बड़े नेताओं को परेशान कर रही है केंद्र सरकार – सीएम हेमंत

0

रांची

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे संबंधित नोटिस भी हेमंत सोरेन को भेजा गया है। ईडी की इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। केंद्र सरकार के हाथ – पांव फूल रहे हैं वह विपक्ष के महागठबंधन से डर गयी है। हमें इसी तरह एकजुट रहना है।

नेताओं को प्रताड़ित कर रही है केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह बात के कदमा में झामुमो के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष स्व निर्मल महतो की 36वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही है। उन्होंने कहा है कि हमने राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन किया है। नाम इंडिया रखा है। इससे केन्द्र सरकार के हाथ-पांव फूल रहे हैं। इसके कारण गठबंधन के कद्दावर नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। अगर हम लड़ते रहे तो कोई तीसरा फायदा उठा ले जाएगा। कुछ तिथियां इतिहास में पत्थर की लकीर की तरह होती हैं, आज वही दिन है।

हमारे सीएम ना थकते हैं ना हारते हैं
इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे। उन्होंने भी सीबीआई और ईडी पर निशाना साधते हुए कहा है कि सीबीआई और ईडी हमारे मुख्यमंत्री को परेशान करने में लगी है लेकिन उन्हें परेशान कर नहीं पा रही है। हम एक ऐसे सीएम के साथ काम करते हैं, जो न थकता है, न हारता है। हमारे यशस्वी सीएम की चर्चा हर तरफ है।

सीएम से सवाल करेगी ईडी
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। घोटाले के ईसीआईआर संख्या 25/23 के तहत यह नोटिस किया गया है। ईडी ने 13 अप्रैल और 24 अप्रैल को जमीन घोटाले में छापेमारी की थी। जमीन घोटाले में सीएमओ में कार्यरत उदय शंकर के यहां छापेमारी के दौरान कई सारे दस्तावेज ईडी को मिले थे। ईडी ने ऐसी कई जमीनों की जानकारी जुटायी है, जिसका विवरण चुनावी हलफनामे में नहीं है। इस मामले में ईडी सीएम से पूछताछ करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *