September 28, 2024

पानी पीने जा रही छात्रा पर भड़का टीचर का गुस्‍सा, बेरहमी से पीटा; कपड़े फाड़े

0

 बहराइच

 यूपी के बहराइच के नानपारा कस्बा स्थित सआदत इंटर कॉलेज में एक शिक्षिका ने भीषण गर्मी के चलते पानी पीने जा रही छात्रा को बेरहमी से पीट दिया। शिक्षिका ने छात्रा को अपमानित भी किया। पिटाई से छात्रा के कपड़े फट गए। इससे छात्र- छात्राओं में गुस्सा भड़क गया। वह कॉलेज से हंगामा काटते हुए कोतवाली जा पहुंचे। प्राथमिकी दर्ज किए जाने को कोतवाली का घेराव कर दिया। छात्र- छात्राओं के आक्रोश के मद्देनजर हरकत में आई पुलिस ने छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराकर केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार नानपारा कोतवाली के कस्बा स्थित सआदत इंटर कालेज में तैनात शिक्षिका माहे नाज ने कॉलेज की इंटर की छात्रा को मंगलवार दोपहर रोका। छात्रा ने बताया कि वह पानी पीने जा रही है। इस पर भड़क उठी महिला शिक्षिका ने छात्रा को लताड़ते हुए कहा कि वह बर्तन मांजने वाली की लड़की है। छात्रा ने शिक्षिका के बात करने के लहजे का विरोध किया, तो शिक्षिका ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए छात्रा के कपड़े फाड़ दिए। कालेज कैम्पस में शिक्षिका के कपड़े फाड़ने की वारदात से छात्र-छात्राएं आक्रोशित हो गए। इस दौरान कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा हुआ।

मामले में विद्यालय प्रशासन के रोकने के बावजूद नाराज छात्र- छात्राओं का जत्था कोतवाली जा पहुंचा। उन्होंने शिक्षिका के अमर्यादित लहजे और मारपीट की वारदात के विरोध में कोतवाल को तहरीर दी। कोतवाल ने तत्काल महिला सिपाही की अभिरक्षा में नानपारा सीएचसी भेजकर छात्रा का मेडिकल कराया। पहले भी स्टाफ से तकरार कर चुकी है शिक्षिका नानपारा। सआदत इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि इससे पहले भी कई बार घटनाएं हो चुकी हैं। शिक्षिका ने विद्यालय में तैनात सभी वरिष्ठ शिक्षकों पर आरोप लगाए हैं।

तहसीलदार से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधि मंडल
नानपारा के सआदत इंटर कालेज के प्राधानाचार्य डॉ. अरविंद कुमार मिश्रा के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार शाम को कालेज प्रबंधक तहसीलदार प्रदुम्न कुमार से मिला। शिक्षिका के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षिका के स्थानांतरण की मांग की है।

शिक्षिका के व्यवहार से प्रभावित हो रहा शिक्षण कार्य
सआदत इंटर कालेज में लंबे समय से शिक्षिका की कार्य प्रणाली व व्यवहार से शिक्षण कार्य पर असर पड़ा है। अभिभावक कालेज के माहौल व छात्र -छात्राओं के भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं।

क्‍या बोली पुलिस
नानपारा के कोतवाल हेमंत कुमार गौड़ ने बताया कि पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया गया है। छात्रा की तहरीर पर मारपीट की धाराओं में केस दर्ज कर तहकीकात की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *