September 28, 2024

पूर्व चयनकर्ता का दावा- वर्ल्ड कप 2023 में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया का एक्स फैक्टर

0

नई दिल्ली
पिछले एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भारतीय चयन समिति के प्रमुख रहे एमएसके प्रसाद ने वर्ल्ड कर 2023 के लिए भारत के लिए कौन सा खिलाड़ी एक्स फैक्टर होगा, उसका नाम बताया है। एमएसके प्रसाद का कहना है कि तिलक वर्मा जैसा खिलाड़ी सक्षम एकदिवसीय खिलाड़ी है। तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। एमएसके प्रसाद ने ये भी बताया है कि तिलक वर्मा भले ही एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं, लेकिन उनको टीम में जगह एक खिलाड़ी के बाहर होने पर मिलेगी।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद ने पीटीआई से कहा, ''हैदराबाद के लिए उसका लिस्ट ए रिकॉर्ड देखिए। उसने 25 लिस्ट ए मैच खेले हैं और उसका औसत 55 (56.18) से अधिक है। उसने पांच शतक और पांच अर्धशतक बनाए हैं। इसका मतलब है कि कम से कम 50 प्रतिशत बार वह अर्धशतक को शतक में बदल रहा है। उसका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक है। मुझे लगता है कि यह बुरा विचार नहीं है, बशर्ते श्रेयस टीम में जगह नहीं बनाए। तभी आप वर्मा के बारे में सोच सकते हो, लेकिन मुझे यकीन है कि भविष्य में वह सफेद गेंद के प्रारूप में भारत का नियमित खिलाड़ी होंगे।''

भारत के पास नंबर एक से लेकर नंबर 6 तक कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं हैं। ईशान किशन मौजूद हैं, लेकिन भारतीय टीम उनको बैकअप ओपनर के रूप में देख रही है। इसके अलावा मौजूदा समय में एकमात्र विकल्प नंबर चार के लिए तिलक वर्मा हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई भी वनडे इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। हालांकि, अगर टीम मैनेजमेंट उनके ऊपर विचार करती है तो वे एशिया कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेल सकते हैं और वर्ल्ड कप से पहले 8-9 मैच उनको मिल सकते हैं, जिससे वे इस फॉर्मेट के लिए तैयार हो सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed