September 28, 2024

खतरनाक Gangster लॉरेंस-बंबीहा गैंग के 12 सदस्यों के खिलाफ NIA का बड़ा Action

0

पंजाब
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवादी-गैंगस्टर-मादक पदार्थ तस्कर नेटवर्क की जांच के सिलसिले में बुधवार को कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा गिरोहों के 12 प्रमुख सदस्यों के खिलाफ दो पूरक आरोप पत्र दाखिल किए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि संबंधित घटनाक्रम में यहां की एक विशेष अदालत ने आतंकवादी-गैंगस्टर के बीच कई राज्यों में साठगांठ के मामले में सात अपराधियों को भगोड़ा घोषित कर दिया, जिनमें खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) का "सूचीबद्ध आतंकवादी" अर्शदीप डाला भी शामिल है। एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने पूरक आरोप पत्र में बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों को नामजद किया है, जिसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का एक महत्वपूर्ण सदस्य लखबीर सिंह उर्फ ​​"लांडा" और बंबीहा गिरोह के 9 सदस्य शामिल हैं।

इसके साथ ही, पिछले साल 26 अगस्त को दर्ज किए गए दोनों मामलों में एनआईए कुल 33 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। प्रवक्ता ने बताया कि लांडा के अलावा, दलीप कुमार बिश्नोई उर्फ ​​"भोला" और सुरेंद्र सिंह उर्फ ​​"चीकू" के खिलाफ पहला पूरक आरोप पत्र दाखिल किया गया है। फरार लांडा हरविंदर सिंह उर्फ ​​"रिंदा", बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का करीबी सहयोगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *