September 28, 2024

मणिपुर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग को लेकर महिलाओं ने संभाला मोर्चा,कई जिलों में निकाली मशाल रैलियां

0

इंफाल
संसद का मानसून सत्र खत्म होने से पहले मणिपुर विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने की मांग को लेकर इंफाल घाटी में सैकड़ों महिलाओं ने मशाल लेकर रैलियां निकालीं। इंफाल वेस्ट जिले में केसामपट, केसामठोंग और क्वाकेठेल और इंफाल ईस्ट जिले में वांगखेई और कोंगबा में बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे रैलियां निकाली गयीं।
 

रैलियां बुधवार रात करीब 9.30 बजे इंफाल पश्चिम जिले के कीसंपत, कीसमथोंग और क्वाकीथेल और इंफाल पूर्वी जिले के वांगखेई और कोंगबा में आयोजित की गईं। रैली में भाग लेने वालों में से एक इंगुदम बबीता ने वांगखेई में संवाददाताओं से कहा, "विधानसभा सत्र में, सरकार को राज्य की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए और इसे सत्र के दौरान संसद में भेजना चाहिए।"

महिलाओं ने की विशेष सत्र की मांग
महिलाओं ने कुकी समूहों द्वारा अलग प्रशासन की मांग और राज्य में "अवैध" अप्रवासियों की पहचान करने और उन्हें निर्वासित करने के लिए एनआरसी लागू करने की मांग के खिलाफ भी नारे लगाए। मणिपुर कैबिनेट ने पिछले हफ्ते राज्यपाल अनुसुइया उइके को 21 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाने की सिफारिश की थी।पिछला विधानसभा सत्र मार्च में हुआ था और मई महीने में राज्य में हिंसा भड़क उठी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *