September 29, 2024

पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने कहा-हमें मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत

0

चेन्नई
पाकिस्तान पर 4-0 से मिली जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि टीम को अपने आगामी खेलों में संरचना बनाए रखने और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है।

भारतीय हॉकी टीम 2023 एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में आज शुक्रवार को सेमीफाइनल में जापान का सामना करेगी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम यहां हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में पाकिस्तान को 4-0 से हराकर तालिका में शीर्ष पर रही। मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने प्रदर्शन करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और शुरू से ही अपने विरोधियों पर हावी रही।

भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत (15', 23') ने दो गोल किये, जबकि जुगराज सिंह (36') और आकाशदीप सिंह (55') ने 1-1 गोल किया।

मैच के बाद हरमनप्रीत सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैं हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देता हूं। अगर मैं स्कोर नहीं कर पाता हूं तो और अधिक प्रयास करता हूं। मैं जब भी खेलता हूं तो कड़ी मेहनत करता हूं। यह टीम वर्क है। फारवर्ड ने अधिक मौके बनाए और हम अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे। यह मानसिक रूप से मजबूत रहने के बारे में है। हर बार हमने गोल किए और हम इसे जारी रखने की कोशिश करते हैं। हमारा ध्यान संरचना को बनाए रखने पर होगा और हम अपने आगामी खेलों में अधिक संरचना में खेलना चाहेंगे।

इस जीत ने तालिका में शीर्ष पर भारत की स्थिति मजबूत कर दी है और यह सुनिश्चित कर दिया है कि सेमीफाइनल में उनका मुकाबला चौथे स्थान पर मौजूद जापान से होगा, जबकि कोरिया शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मलेशिया से भिड़ेगा।

 

पाकिस्तान पर मिली जीत के बाद भारतीय कोच ने कहा-हमारे पास एक गेम प्लान था, हम उस पर कायम रहे

चेन्नई,
एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में बुधवार रात पाकिस्तान पर मिली 4-0 की जीत के बाद भारत की पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा कि उनकी टीम को यह जीत योजनाओं पर टिके रहने और उन्हें मैदान पर क्रियान्वित करने के कारण मिली।

मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के सामने प्रदर्शन करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, शुरुआत से ही अपने विरोधियों पर हावी रही और 4-0 से जीत हासिल की।

मैच के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में क्रेग फुल्टन ने कहा, हमारे पास एक गेम प्लान था और हम उस पर कायम रहे। विचार यह था कि जल्दी गोल किए जाएं और वैसा ही हुआ। हमने संरचित हॉकी खेली और यह काम कर गई। हमने अच्छा बचाव किया और तब स्कोर किया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था। यह सिर्फ निरंतरता के बारे में है। हमारे कुछ खिलाड़ियों ने मैच में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।

फुल्टन ने खुलासा किया कि जुगराज की फ्लिक कुछ ऐसी थी जिसे उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान करने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा, हमने अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया। हमेशा ऐसा महसूस होता है कि हम बहुत सारे गोल कर सकते हैं। यह काफी अच्छा है। जब जुगराज सिंह ने अभ्यास में फ्लिक किया तो मैंने उनसे कहा कि मैं चाहता था कि जब आप मैच खेलें तो आप इसी तरह फ्लिक करें और उन्होंने वैसा ही किया।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और शुरू से ही अपने विरोधियों पर हावी रही।

भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत (15', 23') ने दो गोल किये, जबकि जुगराज सिंह (36') और आकाशदीप सिंह (55') ने 1-1 गोल किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *