September 29, 2024

Twitter का सामान Elon Musk नीलाम कर रहे, बिकाऊ है इतनी सारी चीजें

0

नईदिल्ली

पिछले दिनों अरबपति Elon Musk ने Twitter का नाम बदलकर X कर दिया था। और अब रीब्रांडिंग के कुछ ही हफ्तों बाद ही कंपनी ढेर सारा सामान नीलाम कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क अब ट्विटर बिल्डिंग साइन्स और अन्य चीजों को नीलामी के लिए रख रहे हैं। ऑफर में 584 लॉट में कॉफी टेबल, बड़े आकार का बर्ड केज और वायरल हुई तस्वीरों की ऑयल पेंटिंग शामिल हैं। बता दें कि पिछले महीने, कंपनी ने अपनी ब्रांडिंग से ब्लू बर्ड लोगो को हटा दिया और इसकी जगह ब्लैक एंड व्हाइट एक्स (X) लगा दिया।

नीलाम हो रहा इतना सारा सामान
इसके अलावा, नीलामी में ढेर सारे टेबल और कुर्सियां, एक डीजे बूथ और ढेर सारे म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट भी लिस्टेड हैं। पिछले साल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के बाद से, मस्क ने कॉस्ट कटिंग करने के लिए हजारों लोगों को नौकरी से भी निकाल दिया था। इस नीलामी को "ट्विटर रीब्रांडिंग: ऑनलाइन नीलामी जिसमें यादगार वस्तुएं, आर्ट, ऑफिस एसेट और बहुत कुछ शामिल है!" कहा गया है।

नीलामी में शामिल एक ट्विटर साइन अभी भी सैन फ्रांसिस्को में 10वीं स्ट्रीट पर कंपनी के हेडक्वार्टर पर लगा हुआ है। लिस्टिंग में लिखा है, "इमारत के किनारे अभी भी पक्षी लगा हुआ है। खरीदार उचित परमिट के साथ एक एसएफ लाइसेंस प्राप्त कंपनी को काम पर रखने के लिए जिम्मेदार है।"

ट्विटर पर वायरल हुई तस्वीरों की दो ऑयल पेंटिंग भी नीलाम की जाएंगी। पहली 2014 अकादमी पुरस्कारों में ली गई एलन डिजेनरेस की स्टार-स्टडेड सेल्फी है।

दूसरी तस्वीर उस इमेज की है जिसे तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नवंबर 2012 में दोबारा चुने जाने पर ट्वीट किया था। उस समय यह प्लेटफॉर्म का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ट्वीट था।

नीलामी में  गिटार से लेकर ड्रम किट और एम्पलीफायरों जैसे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट, साथ ही कंट्रोलर, मिक्सर और स्पीकर के साथ एक डीजे बूथ भी शामिल है।

इस दिन शुरू होगी नीलामी
नीलामी करने वाली कंपनी हेरिटेज ग्लोबल पार्टनर्स के अनुसार, प्रत्येक लॉट के लिए मिनिमम ऑफर $25 (लगभग 2000 रुपये) है। बोली 12 सितंबर को शुरू होगी और दो दिन बाद समाप्त होने वाली है।

इस साल की शुरुआत में, ट्विटर ने अपने सैन फ्रांसिस्को हेडक्वार्टर से सैकड़ों चीजों की नीलामी की थी। इसके प्रसिद्ध बर्ड लोगो की एक मूर्ति की सबसे अधिक बोली लगी, जो $100,000 में बिकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *