September 29, 2024

बालाघाट के लामता में “मेरी माटी-मेरा देश” कार्यक्रम में आयुष मंत्री कावरे ने तिरंगा फहराया

0

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर 'नानो' कावरे ने बालाघाट के लामता में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम का शुभारंभ कर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। सामूहिक राष्ट्रगान भी हुआ।

वसुधा वंदन कार्यक्रम में प्रत्येक ग्राम पंचायत में अमृत वाटिका में 75 पौधों का रोपण किया जा रहा है। राज्य मंत्री कावरे ने मौजूद नागरिकों को वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिये जिम्मेदारी के साथ काम करने की शपथ दिलाई। देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 9 अगस्त से प्रारंभ मेरी माटी-मेरा देश अभियान 30 अगस्त तक चलेगा।

आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए राज्य मंत्री

विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर बुधवार को लामता में गोंड समाज महासभा द्वारा आयोजित समारोह में राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि आदिवासी एकता से समरसता का संदेश जायेगा। राज्य सरकार जनजातीय समाज के आर्थिक और सामाजिक विकास के ठोस प्रयास कर रही है। ग्राम पचपेढ़ी में 25 लाख रूपये की लागत से वृद्ध सामुदायिक भवन बनाया जा रहा है। उन्होंने ग्राम विश्रामपुर में जनजातीय सामुदायिक भवन के लिये 5 लाख रूपये देने की घोषणा की।

सातनारी संघर्ष समिति ने राज्य मंत्री का किया अभिनंदन

राज्य मंत्री कावरे का ग्राम पंचायत बुढ़ियागाँव में सातनारी संघर्ष समिति द्वारा अभिनंदन किया गया। राज्य मंत्री कावरे के प्रयासों से जिले के सातनारी जलाशय का पिछले 40 वर्षों से लंबित कार्य शुरू हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *