September 29, 2024

प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की पहली सूची; मायावती ने किसे दिया टिकट

0

भोपाल

 मध्य प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी दल वोटरों को साधने में जुट गए हैं। ऐसे में मायावती की पार्टी ने आगामी चुनाव में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने सूची जारी करते हुए उन नेताओं का नाम बताया है जिन्हें बसपा का टिकट मिला है।

मायावती ने किसे दिया टिकट?
बसपा की पहली सूची में 7 उम्मीदवारों के नाम हैं। जारी सूची में मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र से बलबीर सिंह दंडोतिया को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह निवाड़ी से अवधेश प्रताप सिंह राठौर को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, छतरपुर जिले के राजनगर से रामराजा पाठक बसपा के प्रत्याशी होंगे। इसके अलावा सतना जिले की रैगांव विधानसभा से देवराज अहिरवार को प्रत्याशी बनाया गया है। सतना की रामपुर बाघेलान विधानसभा से मणिराज सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। रीवा जिले के सिरमौर से विष्णु देव पांडे बसपा के उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं रीवा के सेमरिया से पंकज सिंह को बसपा का टिकट दिया गया है।

इन 7 उम्मीदवारों की मिला टिकट
1- मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा क्षेत्र से बलबीर सिंह दंडोतिया
2- निवाड़ी से अवधेश प्रताप सिंह राठौर
3- छतरपुर जिले के राजनगर से रामराजा पाठक
4- सतना जिले की रैगांव विधानसभा से देवराज अहिरवार
5- सतना की रामपुर बाघेलान विधानसभा से मणिराज सिंह पटेल
6- रीवा जिले के सिरमौर से विष्णु देव पांडे
7- रीवा के सेमरिया से पंकज सिंह

गौरतलब है कि साल के अंत तक मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में भाजपा की सरकार है। एक्सपर्ट के मुताबिक, मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने भी सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मायावती की पार्टी ने पहली सूची जारी कर 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *