September 29, 2024

पंडोखर सरकार का पटना में दिव्य दरबार खत्म, आखिरी दिन लालू यादव के बारे में कही ये बात

0

 पटना
बिहार की राजधानी पटना में पंडोखर सरकार पंडित गुरुशरण शर्मा का दिव्य दरबार खत्म हो गया है। ज्ञान भवन के बापू सभागार में आयोजित तीन दिवसीय पंडोखर सरकार दिव्य दरबार में तीसरे दिन गुरुवार को भी श्रद्धालु बाबा से अपनी समस्याओं का समाधान जानने पहुंचे। दिव्य दरबार की शुरुआत बालाजी के भजनों से हुई और समापन बालाजी की आरती से हुआ। दरबार में गुरु शरण शर्मा ने कई श्रद्धालुओं का पर्चा निकाला। उनकी समस्याओं का समाधान बताया। उन्होंने कहा कि बिहार की धरती पर आकर और यहां के लोगों से सम्मान पाकर अभिभूत हूं। यहां आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

पंडोखर सरकार ने अपनी सभा के आखिरी दिन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का भी नाम लिया। उन्होंने  कहा कि परमात्मा का स्मरण करो, अपने माता-पिता की पूजा करो। हवन, पूजन, अनुष्ठान में किसी भी जाति संप्रदाय का भेद नहीं है। भेद तो केवल पवित्रता का है। पंडोखर सरकार ने कहा कि मैं यहां किसी दल विशेष के लिए नहीं आया हूं। हालांकि इतना जरूर बता दूं कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने भी पंडोखर सरकार धाम आकर आशीर्वाद प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि जो भक्त पंडोखर सरकार धाम आना चाहते हैं, वह आ सकते हैं। उनको पैसा नहीं देना पड़ेगा। लगातार दो दिनों तक पंडोखर सरकार से मिलने के कई प्रयास के बावजूद दुर्घटना में अपाहिज अंजलि नहीं मिल सकी।
 
अंजलि के परिजनों ने बताया कि होटल में भी मिलने गई थी लेकिन वहां उन्हें बापू सभागार में मिलने के लिए बुलाया गया। सभागार में अंजलि की तरह दर्जनों लोग थे, जिनकी मुलाकात नहीं हुई। दूसरी तरफ बाबा ने कई ऐसे लोगों का भी पर्चा निकाला जो सभागार में मौजूद नहीं थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *