September 28, 2024

इंडस्ट्री से 8 साल तक दूर रही थीं सुष्मिता सेन

0

मुंबई।

सुष्मिता सेन इन दिनों अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ताली को लेकर सुर्खियों में हैं। एक्ट्रेस इस सीरीज में ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रही हैं। इस बीच सुष्मिता ने हाल ही में अपने करियर के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने 8 साल तक इंडस्ट्री से दूरी बनाने की वजह भी बताई। एक्ट्रेस ने कहा कि वह एक सिंगल मदर हैं, ऐसे में उनकी पहली जिम्मेदारी उनके बच्चे थे। इसलिए उन्हें महसूस हुआ कि वह सेट पर अपना समय बर्बाद कर रही हैं। उन्होंने कहा- 'एक महिला के तौर पर मुझे गिल्ट होता था कि मैं अपने बच्चों को वक्त नहीं दे पाती थी अपनी फैमिली को वक्त नहीं दे पाती थी। मैं सेट पर रहती थी और किसी े के आने का लगातार इंतजार कर रही थी।

उस दौरान मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मैं काम नहीं कर रही हूं। मेरे पास 9-6 की शिफ्ट होती थी, जो किसी और की देर के कारण रात तक खिंच जाया करती थी। ऐसे में न तो मैं एक प्रोफेशनल थी और न ही एक मां। सुष्मिता ने आगे कहा- ह्य मुझे महसूस हुआ कि मैं महज अपना समय बर्बाद कर रही हूं। मैं उस वक्त ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती थी। इसलिए मैंने ब्रेक का फैसला लिया। यह उस समय की बात है, जब अलीसा बहुत छोटी थी। नो प्रॉब्लम मेरी आखिरी फिल्म थी। उस समय मैं वास्तव में कुछ भी एंजॉय नहीं कर पा रही था। न ही फैमिली और न ही काम, ऐसा लगा मैं कुछ सीख ही नहीं पा रही हूं। मैं काम पर जाते समय निगेटिव महसूस करती थी। हालांकि, सुष्मिता मानती हैं कि कमबैक के बाद उन्हें ऐसा कभी महसूस नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अपनी दूसरी पारी में वह सेट पर आने को लेकर एक्साइटेड रहती हैं। उनके अंदर बच्चे के जैसा उत्साह है। उन्होंने कहा- 'एक महिला के तौर पर मुझे गिल्ट होता था कि मैं अपने बच्चों को वक्त नहीं दे पाती थी अपनी फैमिली को वक्त नहीं दे पाती थी। मैं सेट पर रहती थी और किसी के आने का लगातार इंतजार कर रही थी। उस दौरान मुझे ऐसा महसूस हुआ कि मैं काम नहीं कर रही हूं। मेरे पास 9-6 की शिफ्ट होती थी, जो किसी और की देर के कारण रात तक खिंच जाया करती थी। ऐसे में न तो मैं एक प्रोफेशनल थी और न ही एक मां।

सुष्मिता ने आगे कहा- ह्य मुझे महसूस हुआ कि मैं महज अपना समय बर्बाद कर रही हूं। मैं उस वक्त ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती थी। इसलिए मैंने ब्रेक का फैसला लिया। यह उस समय की बात है, जब अलीसा बहुत छोटी थी। नो प्रॉब्लम मेरी आखिरी फिल्म थी। उस समय मैं वास्तव में कुछ भी एंजॉय नहीं कर पा रही था। न ही फैमिली और न ही काम, ऐसा लगा मैं कुछ सीख ही नहीं पा रही हूं। मैं काम पर जाते समय निगेटिव महसूस करती थी। हालांकि, सुष्मिता मानती हैं कि कमबैक के बाद उन्हें ऐसा कभी महसूस नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अपनी दूसरी पारी में वह सेट पर आने को लेकर एक्साइटेड रहती हैं। उनके अंदर बच्चे के जैसा उत्साह है। सुष्मिता ने आगे कहा- मैं इंडस्ट्री से दूर चली गई और जब वापस आने का फैसला किया, तो यह तय था कि मुझे किसी सीरीज या फिल्म में लीड नहीं बनना है, लेकिन मुझे अपने काम से समझौता नहीं करना है। मैं कहना चाहती थी कि मैं आगे और काम करना चाहती हूं।

अगर आपके पास मेरे मुताबिक कोई रोल नहीं है, तो कोई बात नहीं, मैं अगले 8 साल और भी इंतजार करने को तैयार हूं। लेकिन मैं काम तभी करूंगी, जब मुझे वह करने में अच्छा महसूस होगा। बातचीत के दौरान सुष्मिता से उनकी वेब सीरीज आर्या को लेकर सवाल किया गया कि क्या उन्होंने कभी भी इस बात की कल्पना की थी कि आर्या सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी, खासतौर पर इसलिए क्योंकि इसमें कोई भी मेल स्टार नहीं था? इस पर सुष्मिता ने जवाब देते हुए कहा कि आर्या एक ऐसा प्रोजेक्ट था, जिसके लिए मैंने 8 साल तक इंतजार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *