September 30, 2024

रेल मंत्री से त्रिपुरा से और ट्रेनें शुरू करने की मांग की

0

अगरतला
केंद्रीय अधिकारिता और सामाजिक न्याय राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने त्रिपुरा में रेलवे सेवा के उन्नयन के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से कार्रवाई की मांग की है और भक्तों और व्यापारियोंकी सुविधा के लिए विशिष्ट गंतव्यों के लिए और अधिक ट्रेनें शुरू करने की अपील की है। सुभौमिक ने आज यहां मीडिया को यह जानकारी दी।

सुभौमिक ने मंत्री को बताया कि उन्होंने हाल ही में देवघर का दौरा किया था और अनुकूल ठाकुर आश्रम के प्राधिकारी से मुलाकात की थी, जिन्होंने उनसे भक्तों की यात्रा का प्रबंधन करने के लिए त्रिपुरा से देवघर तक एक और ट्रेन की व्यवस्था करने के लिए कहा था। अगरतला से देवघर के लिए फिलहाल साप्ताहिक ट्रेन चल रही है, जिससे देवघर जाने वाले श्रद्धालुओं को लौटने के लिए कम से कम सात दिन इंतजार करना पड़ता है।

उन्होंने कहा, “मंत्री जल्द ही देवघर के लिए एक और ट्रेन चलाने पर सहमत हुए। त्रिपुरा से बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्रीलंका, बिहारी धाम, वृंदावन और जगन्नाथ धाम पुरी जाते हैं, लेकिन वहां कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं है।” उन्होंने यात्रियों की सुविधा के कम से कम एक साप्ताहिक ट्रेन शुरू करने की मांग की।

उन्होंने कहा,“साथ ही अगरतला से गुवाहाटी के लिए अभी तक कोई समर्पित ट्रेन नहीं चल रही है, तो मैंने रेल मंत्री से इस मार्ग पर एक ट्रेन चलाने का अनुरोध किया और उन्होंने तुरंत अधिकारियों को अगरतला और गुवाहाटी मार्गों पर एक डेमो ट्रेन चलाने की त्वरित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इससे राज्य के व्यवसायियों को लाभ होगा, राज्य में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी और राज्य के उन छात्रों को भी लाभ होगा जो विभिन्न परीक्षाओं के लिए गुवाहाटी जाते हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *