September 30, 2024

लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव मतदान है, लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति हमारा मत है

0

भोपाल  

उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान, भोपाल" कि "राष्ट्रीय सेवा योजना" इकाई के स्वयंसेवकों द्वारा ईश्वर नगर बस्ती में मतदाता जागरूकता रैली एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रैली के दौरान स्वयंसेवकों ने बस्ती में मतदाता जागरूकता से संबंधित नारे लगाए एवं लोगों को समझाया कि मतदान उनका मौलिक अधिकार होने के साथ-साथ हमारे लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है। स्वयंसेवकों ने सभी लोगों को निष्पक्ष मतदान करने के लिए प्रेरित किया और जिनके मतदाता पहचान पत्र नहीं है उनसे मतदाता पंजीकरण करने के लिए किया गया।

रैली के बाद इकाई के सभी स्वयंसेवकों ने बस्ती के लोगों के साथ मिलकर यह प्रतिज्ञा ली की वह हर चुनाव में जाति, धर्म, भाषा एवं रंग में भेद किए बिना निष्पक्ष मतदान करेंगे और अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस प्रकार बस्ती के लगभग 1200 लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन डॉ. प्रज्ञेश कुमार अग्रवाल संचालक, उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान, भोपाल, डॉ. इंदिरा बर्मन कार्यक्रम अधिकारी , रा.से.यो इकाई के मार्गदर्शन में कैंपस एंबेसडर प्रज्ञेश राय, यामिनी राणा, ऐश्वर्या जाटव तथा अक्षत बिदुआ के नेतृत्व में समस्त स्वयंसेवकों द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *