September 23, 2024

अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को दिया एकजुटता का संदेश, अंदरूनी कलह बरकरार

0

जयपुर
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने जयपुर दौरे के बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहाँ शाह ने बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर एकजुटता का संदेश दिया। उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने जयपुर दौरे पर आए शाह शाम को बीजेपी दफ्तर पहुंचकर बीजेपी नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रभारी अरुण सिंह, चंद्रशेखर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ मौजूद रहे। इस दौरान शाह में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए बीजेपी नेताओं को एकजुट रहने का संदेश दिया। शाह ने सभी नेताओं को अनुसाशन में रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

भाजपा में गुटबाजी बरकरार
राजस्थान भाजपा में सीएम फेस को लेकर अंदरूनी कलह बरकरार है। पार्टी का धड़ा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सीएम बनाना चाहता है। इस मांग के साथ वसुंधरा गुट के नेता पार्टी के बड़े नेताओं पर दबाव बना रहे हैं। वहीं पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव पीएम मोदी के चेहरे और कमल के निशान पर लड़ा जाएगा। पिछले दिनों कोटा में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के भीतर चल रहा अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गया। बैठक में वसुंधरा समर्थक विधायक को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। इस दौरान उनके निजी स्टाफ के साथ भी बदसलूकी की गई। इससे नाराज राजे बीच में ही बैठक छोड़कर चली गई।
 
जेपी नड्डा की चेतावनी भी बेअसर
प्रदेश में सीएम फेस को लेकर भाजपा में गुटबाजी इस कदर हावी है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की चेतावनी के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रही। हालांकि प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया प्रदेश में गुटबाजी से साफ इंकार करते हैं। अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को बैठक के दौरान गुटबाजी पर लगाम लगाकर पार्टी कार्यक्रमों और आंदोलन में एकजुट होकर कांग्रेस के खिलाफ काम करने निर्देश दिए। शाह ने कहा कि मोदी सरकार की जननीतियों को जनता के बीच लेकर जाना होगा। राजस्थान में 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *