September 30, 2024

झारखंड के लातेहार में बीजेपी नेता की हत्या के बाद बवाल, उग्र भीड़ ने स्कॉर्पियो फूंकी, रोड जाम

0

लातेहार

झारखंड के लातेहार में कोल व्यवसायी सह बीजेपी नेता राजेंद्र प्रसाद साहू की हत्या के बाद बवाल हो गया। नाराज भीड़ ने एक मकान में तोड़फोड़ की और घर के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। इलाके में भारी तनाव है। दरअसल, शनिवार को गोलीबारी में घायल बीजेपी नेता राजेंद्र साहू की रांची में इलाज के दौरान मौत हो गई। अज्ञात अपराधियों ने उनको 5 गोलियां मारी थीं। जैसे ही राजेंद्र साहू के मौत की जानकारी लातेहार के बालूमाथ पहुंची लोग इकट्ठा होने लगे। सड़क पर उतरी भीड़ अपराधियों के शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रही थी।

शनिवार को अपराधियों ने की थी फायरिंग
कोल व्यवसायी सह बीजेपी नेता राजेंद्र प्रसाद साहू पर शनिवार को हमला हुआ था। अज्ञात अपराधियों ने उनपर फायरिंग की जिसमें उन्हें पांच गोलियां लगी। गोली लगने के बाद गंभीर रूप से घायल राजेंद्र साहू को स्थानीय लोगों ने बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रांची रेफर कर दिया गया। रांची के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। शनिवार को भी स्थानीय लोगों में हमले को लेकर नाराजगी थी और बड़ी संख्या में सड़क पर उतरकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

पिछले साल भी अपराधियों ने किया था हमला
गौरतलब है कि राजेंद्र साहू पर पिछले साल भी हमला हुआ था। हालांकि, तब उनका सुरक्षा गार्ड उनके साथ था इसलिए अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके थे। लेकिन इस शनिवार अपराधियों ने दोबारा हमला किया। राजेंद्र साहू की पहचान लातेहार में बड़े कोल व्यवसायी के रूप में है। इधर, हत्याकांड के विरोध में लोगों ने रांची-चतरा मुख्य मार्ग को बालूमाथ के पास जाम कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *