September 30, 2024

भारत की कुटाई करने वाले निकोलस पूरन ने नहीं लिया प्लेयर ऑफ द सीरीज का इनाम, वजह कर देगी हैरान

0

नई दिल्ली

भारत के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन का बल्ला जमकर बोला। पूरी सीरीज के दौरान उन्होंने 141.94 के लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन बनाए और वह इस दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। भारत के खिलाफ रविवार को हुए निर्णायक मुकाबले में भी उन्होंने गर्दा उड़ाया। पूरन ने 47 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को जीत की राह भी दिखाई। उन्होंने अपनी इस पारी में 1 चौके के साथ 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। वेस्टइंडीज को 3-2 से सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले पूरन को आखिरी मैच के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, हालांकि वह इस अवॉर्ड को लेने के लिए मैदान पर मौजूद नहीं थे। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने टीम का साथ छोड़ दिया था।

क्रिकबज के अनुसार निकोलस पूरन को इस मैच के तुरंत बाद कहीं और क्रिकेट खेलने के लिए फ्लाइट पकड़नी थी जिस वजह से वह इस अवॉर्ड को नहीं ले पाए। हालांकि उनके बदले कप्तान रोवमैन पॉवेल ने उनका ये अवॉर्ड लिया। प्लेयर ऑफ द सीरीज के अलावा पूरन को पूरी सीरीज के दौरान सबसे अधिक 11 छक्के लगाने के लिए ब्रांडेड इलेक्ट्रिक गिटार सौजन्य हार्ड रॉक कैफे का भी अवॉर्ड मिला।

पूरन को लेकर वेस्टइंडीज ने खेला मास्टर स्ट्रोक
पूरन इस सीरीज में अभी तक नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे, मगर भारतीय टीम के प्लान को नेस्तनाबूद करने के लिए पॉवेल ने उन्हें प्रमोट करते हुए शे होप की जगह नंबर-3 पर भेजने का फैसला किया। पूरन को दूसरे ओवर में काइल मेयर्स के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इस दौरान उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (85*) के साथ उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की शतकीय साझेदारी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *