September 30, 2024

CG में संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के नियमितीकरण जल्द फैसला

0

 रायपुर

छत्तीसगढ़ में संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बीते कई सालों से नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें मंत्रालयीन कार्यों में शामिल कर्मचारी भी है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की नियमितीकरण को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे एक बार फिर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की उम्मीद जग गई है। दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है और सभी विभागों से कर्मचारियों की जानकारी मंगाई गई है। एक सप्ताह के भी जानकारी देना होगा।

सीएम भूपेश बघेल जनता से लेकर कर्मचारियों को बड़ी सौगातें दे रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि विधानसभा चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक चलने की तैयारी कर रहे हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नियमितीकरण की मांग कर रहे संविदाकर्मियों को सीएम 15 अगस्त को बड़ा तोहफा मिल सकता है। सीएम भूपेश बघेल 15 अगस्त को दैनिक वेतन भोगी, संविदाकर्मी और अनियमित दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को नियमित करने की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

कयास लगाया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार सभी संविदा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव एसके सिंह ने सभी सरकारी विभागों को 25 जुलाई को एक पत्र जारी किया गया, जिसमें नए सिरे से संविदा और दैनिक वेतन भोगी, अनियमित दैनिक श्रमिकों की जानकारी मांगी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *