October 1, 2024

धनबाद में बिगड़ा माहौल, 2 की मौत से ग्रामीणों ने पोकलेन मशीन फूंकी

0

धनबाद

झारखंड के धनबाद जिले के झरिया में खदान का काम कर रही कंपनी की गाड़ी से 2 लोगों की मौत के बाद गांव में माहौल बिगड़ गया। ग्रामीणों ने कम्पनी की पोकलेन मशीन को आग लगा दिया और फिर प्रदर्शन करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी लोगों ने झड़प की और पुलिस को गांव के बाहर खदेड़ दिया। जिसके बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। हालांकि मामले को शांत कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। मौके पर पुलिस के कई आला-अधिकारी भी पहुंचे हैं। घटना लोदना क्षेत्र के कुजामा की है।

जानकारी के अनुसार, एटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग परियोजना में मंगलवार को ओबी डंपिंग के दौरान हॉलपेक की चपेट में आकर कंपनी के कैंपर वाहन चालक जया चौहान और इंचार्ज राजा कुमार की मौत मौके पर हो गयी। घटना में कैंपर पूरी तरह चपटा हो गया। दोनों मृतक स्थानीय ही थे। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद पोकलेन मशीन में आग लगा दी गई। हालत को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलाई गई लेकिन लोगों और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई।

वहीं इस पुरे मामले में प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि आउटसोर्सिंग कंपनी और मैनेजमेंट ने बस्ती के बीच से भारी वाहन के लिए रास्ता निकाला है। इससे हमेशा खतरा बना रहता है। लोग रास्ता को बंद करने की मांग कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों ने पुलिस को भी खदेड़ दिया। माहौल काफी तनावपूर्ण है. ग्रामीण किसी की बात सुनने के लिए तैयार नहीं है। मौके पर अन्य अधिकारी भी पहुंच रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *