October 1, 2024

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, इस स्टार प्लेयर वहाब रियाज़ ने लिया संन्यास

0

कराची
पाकिस्तानी टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने 16 अगस्त को ट्वीट करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास लेने की जानकारी फैंस के साथ साझा की. 38 साल के वहाब ने यह भी बताया कि वह पूरे विश्व में होने वाली टी20 लीग्स में अभी भी खेलना जारी रखेंगे. वहाब ने पाकिस्तान के लिए 91 वनडे, 27 टेस्ट और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

वहाब रियाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कुल 237 विकेट तीनों फॉर्मेट में मिलाकर हासिल किए. वहाब ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2020 दिसंबर महीने में पाकिस्तानी टीम की तरफ से खेला था. टी20 लीग्स को लेकर बात की जाए तो इस साल मार्च महीने में वहाब ने पाकिस्तान सुपर लीग में खेला था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ वहाब ने अपने बयान में कहा कि मैं पिछले 2 सालों से अपने रिटायरमेंट की योजना बना रहा हूं कि साल 2023 में मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दूंगा. पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. अब मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलना जारी रखूंगा.

 
भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में लिए थे 5 विकेट

साल 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली के मैदान पर भिड़ंत हुई थी तो उस मैच में भले ही पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वहाब रियाज ने अपनी बॉलिंग से सभी को प्रभावित करते हुए कुल 5 विकेट हासिल किए थे. वहाब के नाम वनडे में 120 विकेट के साथ 3 अर्धशतकीय पारियां भी दर्ज हैं. वहीं वहाब ने टेस्ट में 83 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट हासिल किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *