October 1, 2024

यमुना के बढ़े जलस्तर पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा –

0

नईदिल्ली

यमुना नदी के जलग्रहण क्षेत्र में गत दो दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से मंगलवार को दिल्ली में नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है. यमुना का जलस्तर खतरे के निशान 205.35 मीटर तक पहुंच गया था. हालांकि यमुना का जलस्तर सुबह 7 बजे खतरे के निशान के नीचे पहुंच गया. यमुना का जलस्तर कल देर रात ही खतरे के निशान को पार कर गया था. इस बार यमुना का सबसे ज्यादा जलस्तर 205.56 मीटर तक चला गया था. जबकि खतरे का निशान 205.33 मीटर है. फिलहाल युमना इससे नीचे बह रही है.

दिल्ली में बाढ़ के खतरे पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यमुना के खतरे का निशान 205.33 मीटर है. कल सुबह से सेंट्रल वाटर कमीशन का अनुमान था कि हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़ा जा रहा है. ये कहा गया था कि पानी बढ़ेगा और अनुमान कल का था कि 205.50 मीटर तक जाएगा, अभी पानी घट रहा है. पता किया है कि हथिनीकुंड बैराज से भी 25 से 30 हजार क्यूसेक ही पानी छोड़ा जा रहा है.

ऐसे में चिंता की कोई बात नहीं, दिल्ली पूरी तरह से सुरक्षित है, अभी बाढ़ का कोई खतरा दिल्ली में नहीं है. हमारा सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग सेंट्रल वाटर कमीशन और हरियाणा सरकार के लगातार संपर्क में है. यमुना के जलस्तर पर हमारी नज़र है. ITO बैराज के भी पांचों गेट खुल गए हैं तो जितना पानी आ रहा है उतना बह रहा है. दिल्ली के लोग आश्वस्त रहें, चिंता की कोई बात नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *