September 30, 2024

सीतारमण ने जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की

0

पुरी
 केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर के प्रमुख देवताओं की पूजा-अर्चना की।
श्रीमती सीतारमण के साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और स्थानीय भाजपा विधायकों जयंत सघारांगी और ललितेंदु बिद्याधर महापात्र ने मंदिर की परिक्रमा की और मंदिर के अंदर लगभग 30 मिनट बिताए।

केंद्रीय वित्त मंत्री पुरी और भुवनेश्वर में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए बुधवार रात ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची। उन्होंने यहां ब्लू फ्लैग समुद्र तट पर प्रसिद्ध कलाकार सुदर्शन पटनायक द्वारा निर्मित 'मेरी माटी मेरा देश' पर आधारित रेत कला का दौरा किया और पुरी में मेरी माटी मेरा देश पहल के तहत एक वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

उन्होंने यहां एक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में पंच प्राण प्रतिज्ञा ली और 2047 तक भारत को विकसित और आत्मनिर्भर बनाने, औपनिवेशिक मानसिकता के किसी भी निशान को हटाने, विरासत का जश्न मनाने और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान, एकता को मजबूत करने का संकल्प लिया।

केंद्रीय वित्त मंत्री ने शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। श्रीमती सीतारमण ने धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी जयी राजगुरु के जन्मस्थान बिरहरेकृष्णपुर में 'माटी' एकत्र की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *