September 30, 2024

प्रदेश बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आगामी रविवार को ग्वालियर में

0

 भोपाल

चुनाव से पहले बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिए गए फैसले के बाद अब मध्यप्रदेश भाजपा रिपोर्ट कार्ड तैयार करने और ग्वालियर में होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत पार्टी पदाधिकारियों की टीम की बैठक इसको लेकर गुरुवार को बीजेपी दफ्तर में होने जा रही है।

इसमें केंद्रीय चुनाव समिति के बिन्दुओं के आधार पर जानकारी एकत्र कर रिपोर्ट बनेगी जिसे 20 अगस्त को जनता के समक्ष रखा जाएगा। 20 अगस्त के कार्यक्रमों को लेकर पार्टी नेता इसलिए भी गंभीर हैं क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद सरकार के रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करने और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान मौजूद रह सकते हैं।

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आगामी रविवार को ग्वालियर में होगी। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मप्र चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव के अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी और जिलों के अध्यक्ष समेत करीब डेढ़ हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इसलिए चुना ग्वालियर
बताया जाता है कि पार्टी ने चुनाव के ऐन पहले ग्वालियर को ही कार्यसमिति की बैठक के लिए इसलिए चुना है ताकि अंचल की जनता के समक्ष मैसेज दिया जा सके। दरअसल 2018 के चुनाव में भाजपा को मालवा, महाकौशल और ग्वालियर-चंबल में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था। इसके चलते भाजपा सत्ता में वापसी नहीं कर पाई थी। पिछले चुनाव में भाजपा को ग्वालियर-चंबल में 34 सीटों में सिर्फ 7 सीटें मिली थी। वहीं एक सीट बसपा ने जीती थी। बाकी 26 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। हालांकि सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद भाजपा ने दोबारा सरकार बना ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *