September 25, 2024

तिरंगा चौक में स्थापित हुआ तिरंगा झंडा, सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बिखेरी छटा

0

थानखम्हरिया

आजादी के 76वें वर्षगाँठ के अवसर पर थानखम्हरिया क्षेत्र में पुरुषोत्तम कॉलोनी के तिरंगा चौक में विशाल तिरंगे झंडे की विधिवत स्थापना की गई। समाजसेवी चंदन अग्रवाल व बसंत अग्रवाल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विशेष रूप से पद्मश्री डॉ. भारती बंधु, पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे, एक्स आर्मी वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिनेश मिश्रा, रिटायर्ड फौजीगण कैप्टन वीरेंद्र चौहान, कैप्टन ललित दुबे, सूबेदार रोहित कुमार साहू, सूबेदार डी पी पटेल, नायक विजय डागा के साथ ही स्वर कोकिला आरु साहू ने देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से छटा बिखेरी। बिरनपुर की घटना में मृत भुनेश्वर साहू को श्रद्धांजलि दी गई।

इससे पूर्व बसंत अग्रवाल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लोग मोटरसाइकिल में सवार होकर नगर भ्रमण करते हुए तिरंगा यात्रा लेकर तिरंगा चौक पहुंचें व विधिवत रूप से आमंत्रित अतिथियों द्वारा झंडा फहराया गया। कार्यक्रम की शुरूआत युवा पंडवानी साधिका दुर्गा साहू के सुमधुर गायन से हुआ. उन्होंने राज्य की सांस्कृतिक पहचान भरथरी व पंडवानी गायन का नायाब नमूना पेश किया। उसके पश्चात रायपुर से आए युवा कवि रिकी बिंदास ने अपनी ओज की कविताओं से माहौल को राष्ट्रीयता के ज्वार से भर दिया, फिर बेमेतरा अंचल के युवा गायक शिवम सोनी ने अपने गीतों से हजारों श्रोताओं को भावुक कर दिया। मंच पर चंदन व बसंत अग्रवाल ने अपने साथियों सहित सुप्रसिद्ध संगीत साधक पद्मश्री डॉ. भारती बंधु, पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे व अन्य फौजियों सहित कलाकारों का दुपट्टा व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।
इस अवसर पर बिरनपुर की दु:खद घटना में पिछले दिनों काल के गाल में समाए युवा भुनेश्वर साहू को सामूहिक श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को

आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए बसंत अग्रवाल ने उनका सम्मान भी किया। सम्मान समारोह पश्चात देश के सुप्रसिद्ध हास्य कवि पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे ने लगभग घण्टे भर लोगों को हास्य रस में डुबोये रखा। वहीं अंतिम प्रस्तुति के रूप में प्रदेश की बहुत लाडली स्वर कोकिला आरु साहू ने देर रात तक अपनी अद्वितीय प्रस्तुति से विशाल जनसैलाब को बाँधे रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *