September 30, 2024

प्रदेश विधानसभा चुनावों के दावेदारों की कुंडली तैयार करने 230 विधायकों के दौरे की तैयारियां

0

भोपाल

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी विधायकों और दावेदारों की कुंडली तैयार करने केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर चार राज्यों के विधायकों की टीम 20 अगस्त से फील्ड में एक्टिव हो जाएगी।ये सभी विधायक 18 अगस्त तक भोपाल आ जाएंगे और 19 अगस्त को इन्हें उन विधानसभा क्षेत्रों में रवाना कर दिया जाएगा जहां एक हफ्ते तक रुककर उन्हें विधानसभा स्तर पर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार करना है।

इसके लिए प्रदेश भाजपा की ओर से हर बाहरी विधायक को एक गाइड भी दिया जाएगा। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी और बिहार के भाजपा विधायकों को सात दिन तक रुककर बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराने का फैसला किया है।

इन विधायकों को बुलाकर पार्टी द्वारा एक दौर की टेÑनिंग दी जा चुकी है और बताया जा रहा है कि गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात और उनके प्रबोधन के बाद ये विधायक एमपी के लिए रवाना किए जाएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार भोपाल में इन विधायकों के आगमन की तैयारियों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को टोली नायक बनाया गया है जिन्होंने बुधवार को पार्टी कार्यालय में टोली में शामिल पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की है। बताया जाता है कि जो विधायक आएंगे उन्हें प्रदेश भाजपा की ओर से एक गाइड उपलब्ध कराया जाएगा जो बाहर से आए विधायकों को उस विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण कराएगा और वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों से मुलाकात कराएगा जिनसे वे मिलना चाहेंगे।

कमजोर पक्षों की भी देंगे रिपोर्ट
सूत्र बताते हैं कि इन विधायकों को वर्तमान विधायकों की फील्ड में जनता के बीच पकड़ की स्थिति बताने के साथ दावेदारों और बीजेपी को कमजोर बना रहे मुद्दों की जानकारी जुटाना है। साथ ही उन विधानसभा क्षेत्रों जहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसी आकांक्षी विधानसभाओं में भी दावेदारों और अन्य परिस्थितियों की रिपोर्ट तैयार करना है। पार्टी नेताओं की बाहरी विधायकों से तैयार कराई जाने वाली कुंडली को एमपी में प्रवास के बाद ये विधायक केंद्रीय नेतृत्व को सौंपेंगे। इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व रिपोर्ट के आधार पर विधानसभा चुनाव की आगामी रणनीति तय करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *