September 30, 2024

इन्फोसिस फाउंडेशन का छात्राओं की उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति कार्यक्रम, 100 करोड़ रुपये देगी

0

नई दिल्ली
 इन्फोसिस की परमार्थ इकाई इन्फोसिस फाउंडेशन वंचित तबके की छात्राओं के लिए एसटीईएम छात्रवृत्ति कार्यक्रम शुरू करने को 100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि प्रदान करेगी।

इस कार्यक्रम के पहले चरण में देश की आर्थिक रूप से कमजोर 2,000 से अधिक छात्राओं (जो विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित (एसटीईएम) में से किसी एक विषय में उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहती हैं) को चार वर्ष तक के लिए आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी।

इन्फोसिस फाउंडेशन के न्यासी सुमित विरमानी ने कहा कि भारत में गरीबी कई युवाओं को शिक्षा के अधिकार से वंचित करती है और लड़कियां अक्सर इससे सबसे अधिक प्रभावित होती हैं।

 

एयरटेल पेमेंट्स बैंक का राजस्व 41 प्रतिशत बढ़कर 400 करोड़ रुपये

नई दिल्ली
 एयरटेल पेमेंट्स बैंक का चालू वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में राजस्व सालाना आधार पर 41 प्रतिशत बढ़कर 400 करोड़ रुपये रहा।

भारती समूह की गैर-सूचीबद्ध कंपनी ने वास्तविक संख्या का खुलासा किए बिना कहा कि उसका लाभ सालाना आधार पर 143 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसा पहली बार हुआ है जब बैंक का राजस्व पहली तिमाही में 400 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 41 प्रतिशत बढ़ा है। वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में बैंक का लाभ सालाना आधार पर 143 प्रतिशत बढ़ा।''

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनुब्रत बिस्वास ने कहा, ‘‘पहली बार हमारा राजस्व 400 करोड़ रुपये रहा।’’

गोगोरा ने अपने इलेक्ट्रिक स्मार्टस्कूटर को बढ़ावा देने के लिए स्विगी के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली
ताइवान की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी गोगोरो इंक ने अपने इलेक्ट्रिक स्मार्टस्कूटर को बढ़ावा देने के लिए खाद्या सामग्रियों को घर तक पहुंचाने वाले मंच स्विगी के साथ साझेदारी की घोषणा की।

गोगोरा के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि गोगोरा और स्विगी टिकाऊ इलेक्ट्रिक परिवहन अपनाने और उनकी व्यावसायिक दक्षता में सुधार करने के लिए एक सहज मार्ग प्रदान करेंगे।

स्विगी के संचालक प्रमुख मिहिर शाह ने कहा, ‘‘गोगोरो के साथ यह साझेदारी हमारे डिलीवरी बेड़े को हरित व लागत प्रभावी बनाने की हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।''

स्विगी ने उसके मंच से डिलीवरी के लिए रोजाना इलेक्ट्रिक वाहन के जरिए आठ लाख किलोमीटर की दूरी तय करने की 2021 में प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed