September 30, 2024

ज्योति मौर्य पोस्ट, फोटो, वीडियो हटवाने हाईकोर्ट पहुंची

0

नईदिल्ली
पीसीएस अधिकारी
ज्योति मौर्य और बरेली की एसडीएम की हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस फोटो में उनकी फोटो पर हार चढ़ा दिखा। इसी के साथ ज्योति मौर्य के मरने की खबर भी आग की तरह सोशल मीडिया पर फैल गई। इससे पहले भी पति आलोक मार्य के साथ चल रहे विवाद को लेकर ज्योति मौर्य के खिलाफ कई तरह की फोटो, वीडियो और मीम्स सोशल मीडिया पर पोस्ट हुए हैं। अब ज्योति मौर्य इन सभी के खिलाफ दिल्ली के हाईकोर्ट पहुंच गई हैं। एक तरफ उनका पति आलोक मौर्य के साथ विवाद चल रहा है तो दूसरी तरफ ज्योति मौर्य ने हाईकोर्ट में सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी फोटो, वीडियो, पोस्ट और मीम्स हटाने की सिफारिश की है।

बताया जा रहा है कि ज्योति मौर्य के वकील ने हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल की है जिसमें कहा गया है कि ज्योति मौर्य के खिलाफ जो भी सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है उसे सभी को हटाया जाए। कोर्ट में की गई अपील में ज्योति के खिलाफ पोस्ट आपत्तिजनक सामग्री को यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप पर से हटाने की मांग की है। इस अपील में कहा गया है कि राइट टू प्राइवेसी यानी निजता का अधिकार उनका मौलिक अधिकार है। इसके चलते कोर्ट से पोस्ट हटाने के लिए निर्देश जारी करने की सिफारिश की गई है।

बता दें कि ज्योति मौर्य का उनके पति के साथ विवाद शुरू होते ही उनसे जुड़ी हर जानकारी सोशल मीडिया पर फैलने लगी। जहां ज्योति मौर्य और उनके पति को लेकर लोगों ने पक्ष बनाने शुरू कर दिए वहीं ज्योति मौर्य के खिलाफ अश्लील गाने और मीम्स भी सोशल मीडिया पर शेयर हुए हैं। इन सभी को देखते हुए ज्योति की अपील में कहा गया है कि उनके खिलाफ भ्रामक अभियान चलाया जा रहा है जिससे उनकी मानहानी हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed