September 30, 2024

अवैध खनन मामले में फरार दाहू यादव के बेटे के नाम दर्ज अचल संपत्ति जब्त करेगा ED

0

रांची

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही संथाल में हुए 1000 करोड़ रुपए के अवैध खनन मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। ईडी खनन मामले में आरोपी फरार दाहू यादव की संपत्ति जब्त करने के बाद उसके बेटे राहुल यादव के नाम पर जो अचल संपत्ति है उसे भी जब्त करने की तैयारी में है।

ईडी सूत्रों के अनुसार, साहिबगंज में एक होटल राहुल यादव के नाम पर है। ईडी ने उसके नाम पर जो संपत्तियां है उसकी पूरी जानकारी जुटाया है। अगर दोनों ईडी के सामने उपस्थित नहीं होते हैं तो ईडी उनकी बची हुई सभी अचल संपत्तियों को भी जब्त करेगा। ईडी ने पूर्व में अवैध खनन मामले में फरार दाहू के पिता पशुपति यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पशुपति पर दाखिल चार्जशीट में ईडी ने इस बात का खुलासा किया था कि दाहू के अवैध पत्थर खनन, अवैध परिवहन से आने वाले काले धन की पूरी जानकारी पशुपति यादव को दी थी।

1 साल से फरार है दाहू, पंकज मिश्रा का है करीबी

ईडी ने पूर्व में अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। दाहू यादव पंकज मिश्रा का खास सहयोगी है। दाहू यादव पिछले वर्ष 18 जुलाई के बाद से ही फरार है। अंतिम बार वह 18 जुलाई को ईडी के सामने उपस्थित हुआ था। इसके बाद वह कभी ईडी के सामने नहीं गया।

26 को विष्णु अग्रवाल की पत्नी से होगी पूछताछ

रांची में हुए जमीन घोटाले में विष्णु अग्रवाल की पत्नी अनुश्री अग्रवाल को भी ईडी ने समन किया है। अनुश्री को 26 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी यह जानने की कोशिश करेगा कि उन्होंने चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन के लिए रुपए का भुगतान कहां से किया। इसमें किसने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *