September 29, 2024

राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम 24 को छिंदवाड़ा में

0

भोपाल

छिन्दवाड़ा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 24 अगस्त को होने वाले महिला सम्मेलन तथा अन्य कार्यक्रमों के साथ एमएसएमई विभाग द्वारा सम्मिलित रूप से राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। शेष जिला मुख्यालयों में गुरुवार 24 अगस्त को जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।

सचिव एमएसएमई विभाग पी. नरहरि ने बताया कि जिलों में होने वाले आयोजन की रूपरेखा जिला कलेक्टर के निर्देशन में कार्यक्रम होंगे। स्व-रोजगार योजनाओं को संचालित करने वाले विभागों, जिले के बैंकों तथा अन्य संबंधित संस्थाओं के समन्वय से कार्यक्रम होगा।

जिला स्तरीय रोजगार दिवस आयोजन में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं के अंतर्गत जिले में लाभान्वित हुए हितग्राहियों को तथा जन-प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जायेगा। इन कार्यक्रमों में हितग्राहियों को स्वीकृति/वितरण-पत्र जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से दिलवाये जायेंगे। छिन्दवाड़ा में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रमों में दिखाने की व्यवस्था की जायेगी।

 अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शीघ्र डीएलसीसी की बैठक आयोजित कर विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं के अंतर्गत अधिक से अधिक प्रकरणों में ऋण स्वीकृति/वितरण सुनिश्चित किया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed