September 29, 2024

AAP राजस्थान की सभी 200 सीटों से चुनाव लड़ने की तैयारी में, फाइनल हो रही लिस्ट

0

जयपुर

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है. AAP के राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा ने बताया कि राजस्थान की सीटों पर चुनाव के लिए पार्टी तैयार है और स्टेट यूनिट सभी 200 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी में है. हालांकि ये सीएम अरविंद केजरीवाल को तय करना है कि चुनाव अकेले लड़ना है या गठबंधन में लड़ना है.

AAP के राजस्थान प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि 'राजस्थान में हमारी स्टेट यूनिट पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है. जमीन पर उतरकर हम अच्छे से काम कर रहे हैं. हर गांव में हम 11-11 लोगों की टीम बना रहे हैं. 22 अगस्त को मैंने प्रदेश अध्यक्ष को यहां बुलाया है. हम संगठन महासचिव संदीप पाठक के साथ बैठक कर उम्मीदवारों की पहली सूची फ़ाइनल करेंगे और उसे अरविंद केजरीवाल को सौंपेंगे. अब अरविंद केजरीवाल को फ़ैसला लेना है कि वे कब डिक्लेयर करते हैं. हम कोशिश करेंगे कि इसी महीने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो जाए.'

स्टेट यूनिट चुनाव के लिए तैयार
इस सवाल पर कि क्या INDIA गठबंधन के साथ इसका फ़ैसला नहीं होगा? क्या AAP अकेले चुनाव लड़ेगी? विनय मिश्रा ने कहा कि हमारी स्टेट यूनिट चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. सभी सीटों पर हमारी तैयारी पूरी है. लेकिन यह फ़ैसला हाई कमान को लेना है कि हमें चुनाव अकेले लड़ना है या गठबंधन के साथ लड़ना है. हमारी पार्टी से चुनाव लड़ने वाले लोग सभी 200 सीटों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. दूसरी पार्टियों के बड़े नेता भी हमसे संपर्क में हैं, जो चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ें.

तीन कैटेगरी में बांटी राज्य की विधानसभा सीटें
राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर रणनीति बताते हुए आम आदमी पार्टी नेता ने कहा कि हमने पूरे राजस्थान की विधानसभा सीटों को तीन कैटेगरी A, B और C में बांटा है. कैटेगरी A वो है, जहां हमारे उम्मीदवार पूरी मज़बूती से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. ऐसे सीटों की संख्या 70 है. B वो कैटेगरी है, जहां तैयारी है लेकिन उम्मीदवारों को लेकर कन्फ्यूजन है. C  कैटेगरी, जहां अब तक कोई उम्मीदवार निकलकर नहीं आया है. हमारी कोशिश है कि जल्द ही C कैटेगरी को A कैटेगरी में बदलें. हम हर सीट के लिए प्रभारी घोषित करते हैं, जो चुनाव के समय उम्मीदवार बनते हैं. इसीलिए हम पहले घोषणा कर देते हैं ताकि चुनाव तक उनका काम देख सकें.

चुनाव प्रचार रणनीति को लेकर आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि पार्टी राजस्थान में अरविंद केजरीवाल का कैम्पेन प्लान कर रही है. जयपुर में अरविंद केजरीवाल की टाउन हॉल मीटिंग भी आयोजित की जाएगी और भगवंत मान की जनसभा भी होगी. आम आदमी पार्टी के 7 सह प्रभारी राजस्थान में बदलाव यात्रा की शुरुआत भी करेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed