September 29, 2024

पाकिस्तान के मैच को लेकर फिर टेंशन में बीसीसीआई, क्या वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में एक और बार होगा बदलाव?

0

 नई दिल्ली

वर्ल्ड कप 2023 के आगाज होने में अब दो महीने से भी कम का समय रह गया है। मगर इस बीच हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से वर्ल्ड कप शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव की मांग कर टेंशन बढ़ा दी है। बीसीसीआई ने आईसीसी के साथ मिलकर वर्ल्ड कप 2023 को 100 दिन रहते हुए शेड्यूल का ऐलान किया था। मगर कुछ दिनों बाद भारत बनाम पाकिस्तान मैच के साथ कुल 9 मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया था। इसके में सिक्योरिटी रीजन के अलावा भी कई अन्य कारण थे। मगर अब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से शेड्यूल में एक और बार बदलाव की मांग कर टेंशन बढ़ा दी है। HCA ने जिन मैचों के शेड्यूल में बदलाव की मांग की है उसमें एक पाकिस्तान का भी मैच है।

रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पत्र लिखकर दो मैचों के बीच गैप देने की मांग, जिन्हें बैक टू बैक आयोजित किया जाना है है। उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड-नीदरलैंड मैच होगा, जिसके अगले दिन पाकिस्तान-श्रीलंका मैच होगा।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले यह मैच 12 अक्टूबर को खेला जाना था। मगर भारत के खिलाफ मैच 15 से 14 अक्टूबर को शिफ्ट होने की वजह से बीसीसीआई पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच को 12 की जगह 10 अक्टूबर को शिफ्ट कर दिया था ताकी पड़ोसी मुलक को तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके। वहीं पाकिस्तान नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 अक्टूबर को इसी मैदान पर एक मैच खेलने वाली है।

हैदराबाद पुलिस ने बैक-टू-बैक मैच, विशेषकर पाकिस्तान मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर चिंता जताई है। मगर अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बीसीसीआई शेड्यूल में फिर से बदलाव करेगा या नहीं। 25 अगस्त से वर्ल्ड कप 2023 की टिकट की सेल 7 फेज में शुरू होगी। वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इसी मैदान पर टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को होगा। भारत अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed