September 29, 2024

सौरव गांगुली की भविष्यवाणी, इन 5 में से कोई टीम जीतेगी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब

0

नई दिल्ली

भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आगामी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने उन 5 टीमों के नाम बताए हैं जो इस आईसीसी खिताब पर कब्जा करने की प्रबल दावेदार हैं। गांगुली ने इन टीमों में मेजबान भारत समेत गत चैंपियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का नाम लिया है। बता दें, वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-4 टीमों के लेकर क्रिकेट पंडित अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं, मगर गांगुली ने चार नहीं बल्कि 5 टीमों को वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार बताया है। हालांकि उनकी इन 5 टीमों में साउथ अफ्रीका जैसी दिग्गज टीम का नाम नहीं है। एक इवेंट में भारतीय पूर्व कप्तान ने कहा 'मुझे लगता है कि इन टॉप-5 टीमों में ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे होगा। इस दौरान इंग्लैंड और पाकिस्तान पर भी नजरें रहेगी। न्यूजीलैंड को आप नजर अंदाज नहीं कर सकते। लेकिन अगर आप मुझसे इस समय मेरे सर्वश्रेष्ठ 5 के बारे में पूछें, तो वह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान हैं।' गांगुली ने इसके अलावा कहा कि वर्ल्ड कप 2023 में श्रेयस अय्यर उपलब्ध नहीं होते हैं तो भारत को चौथे नंबर पर बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को उतारना चाहिए।

 
गांगुली ने कहा, 'किसने कहा है कि हमारे पास चौथे नंबर के लिए विकल्प नहीं है। हमारे पास अनेक बल्लेबाज हैं जो इस क्रम पर खेल सकते हैं। मेरी सोच अलग है, मैं अलग ढंग से देखता हूं। यह बेहतरीन टीम है। तिलक वर्मा भी एक विकल्प है चूंकि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज है।' वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू करके 22 गेंद में 39 रन बनाये और अगले दो मैचों में 51 औप नाबाद 49 रन की पारी खेली।

गांगुली ने कहा, 'तिलक बेहतरीन युवा क्रिकेटर है। उसके पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह मायने नहीं रखता। मैं यशस्वी जायसवाल को भी शीर्षक्रम में देखना चाहता हूं। उसमें अपार प्रतिभा है और वह बेखौफ खेलता है। यह बेहतरीन टीम है।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *