September 29, 2024

सीमा हैदर के पाकिस्तान पति गुलाम को आई बच्चों की याद, निकल पड़े आंसू; फूट-फूटकर रोया

0

नई दिल्ली
पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आई सीमा हैदर का पति गुलाम सऊदी अरब में रह रहा है। वह अपने चारों बच्चों को वापस पाना चाहता है। उसने यूट्यूब पर कई वीडियोज में अपने दर्द को लोगों से साझा किया है। वह बच्चों के खातिर न सिर्फ पाकिस्तान जाने को तैयार है, बल्कि भारत तक आने के लिए इच्छुक है। इस बीच, एक नए वीडियो में गुलाम को अचानक अपने बच्चों की याद आ जाती है, जिसके बाद वह फूट-फूटकर रोने लगता है। 'डिजिटल मोहसिन' यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि गुलाम हैदर और उसके कुछ साथी उमरा करने के लिए जाते हैं। इसी बीच हैदर जोर-जोर से रोने लगता है। वीडियो में बताया गया है, ''उमरा करते हुए हैदर भाई बच्चों की याद में रो पड़े।'' गुलाम हैदर जोर-जोर से रोते हुए भी देखा जा सकता है।

इस बीच भारत में सचिन मीणा के साथ रह रही सीमा हैदर ने हरियाली तीज का त्योहार मनाया है। वह इस दौरान व्रत भी है और मांग में सिंदूर भी लगाया। सामने आए वीडियो में सीमा बिंदी लगाकर तुलसी पूजा करते हुए दिखाई दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वह हिन्दुस्तान जिंदाबाद, जय श्रीराम का नारा भी लगाते देखी जाती है।

सीमा और सचिन की मुलाकात कुछ सालों पहले पबजी गेम के जरिए ऑनलाइन हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और फिर एक दिन दोनों नेपाल पहुंच गए। सीमा ने पाकिस्तान स्थित अपने घर को भी बेच दिया और चारों बच्चों को नेपाल ले आई। सीमा का पति कामकाज के सिलसिले में कई सालों से सऊदी अरब में रह रहा है। नेपाल में ही सीमा ने मार्च महीने में सचिन के साथ विवाह कर लिया और धर्म परिवर्तन भी करवा लिया। इसके बाद दोनों चोरी छिपे नेपाल की सीमा के जरिए भारत में आ गए और अभी ग्रेटर नोएडा के गांव में रह रहे हैं। सीमा और सचिन मामले में जांच एजेंसियों की करीब से नजर बनी हुई है और कई बार पूछताछ भी की है।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *