September 29, 2024

राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के कब्जे की कही बात तो सिंंधिया बोले- पहले अपने अंदर झांके कांग्रेस

0

नई दिल्ली
 देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की आज जयंती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने भी अपने पिता को पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उन्होंने चीन के जरिए मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कहा कि यह चिंता की बात है कि चीन ने जमीन छीन ली है, लोगों ने कहा कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच भी जमीन नहीं छीनी गई, लेकिन ये सही नहीं है, आप यहां पर किसी से भी पूछता सकते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया आई है।

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,"हिंदी चीनी भाई-भाई' का नारा लगाने वाली और 45,000 वर्ग किलोमीटर जमीन चीन को देने वाली कांग्रेस को पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।

 कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी वीरभूमि में पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंची। उनके साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी राजीव गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। खरगे ने इस मौके पर कहा कि राजीव गांधी भारत के महान सपूत थे। वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने लाखों भारतीयों में आशा जगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *