September 29, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने पेश किया MP सरकार का रिपोर्ट कार्ड

0

भोपाल/ग्वालियर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को मध्यप्रदेश में चुनावी बिगुल बजाते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार का रिपोर्ट कार्ड प्रदेश की जनता के समक्ष पेश किया। शाह द्वारा पेश किए गए रिपोर्ट कार्ड के साथ ही बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में जनता के बीच पहुंचेगी। इस रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस के परिवारवाद और बीजेपी के विकासवाद की झलक साफ दिखाई दी है। बीस साल के मध्यप्रदेश सरकार के कामकाज का ब्यौरा देने के साथ रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस की दस साल तक रही दिग्विजय सरकार के दौरान हुई गड़बड़ियां और जनता के हितों की अनदेखी को भी इसमें बताया गया है।

रविवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी सरकारों का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए शाह ने केंद्र सरकार द्वारा पिछले नौ सालों में किए गए कामों को भी गिनाया और राष्ट्रवाद के फैसलों में बीजेपी सरकारों की अहमियत बताई। शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि हमने अंत्योदय के सपने अपनी आंखों में पाले हैं, हम गरीब कल्याण के हित में मेहनत करने वाले हैं। उन्होंने गरीब कल्याण पर आधारित केंद्र सरकार की योजनाओं और नीतियों पर भी इस दौरान प्रकाश डाला। इस दौरान कहा गया कि भाजपा विकास और जनकल्याण के कामों के आधार पर जनता के बीच जाएगी। भाजपा सरकार ने विकास और गरीब कल्याण के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कांग्रेस का जिक्र
रिपोर्ट कार्ड में कांग्रेस का भी जिक्र है और उसमें कांग्रेस सरकार के समय हुए कामों की जानकारी दी गई है। यह कहा गया कि विषय हीनता और नेतृत्व हीनता के दौर से गुजर रही कांग्रेस के पास ऐसा कोई विषय नहीं है, जिससे वे भाजपा का मुकाबला कर सके। इसलिए कांग्रेस डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है।

1500 से ज्यादा काडरबेस लीडर आदेश के इंतजार में …
बीजेपी के चुनावी कैम्पेन के अगुआ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मंत्र ‘सबसे अच्छी सरकार-भाजपा की सरकार’ से ग्वालियर का अटल बिहारी वाजपेयी सभागार गुंजायमान होने के साथ प्रदेश के डेढ़ हजार से अधिक राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों में जोश भरेगा। खुद शाह ग्वालियर पहुंचकर उन्हें बताएंगे कि क्यों ‘सबसे अच्छी सरकार-भाजपा की सरकार’ है और इसी मंत्र को हर पदाधिकारी व कार्यकर्ता को बूथों पर मौजूूद जनता जनार्दन के दिमाग में बैठाना है।  मध्यप्रदेश में 5वीं बार सरकार बनाने की रणनीति तैयार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता आज ग्वालियर में जुटे हैं। विधानसभा चुनाव की बिसात बिछाने में जुटी शाह की टीम ने प्रदेश के 39 विधानसभा के कैंडिडेट्स का ऐलान भी इसीलिए कर दिया है ताकि चुनाव तक सब कुछ ठीक कर लिया जाए और सब कुछ ठीक करने के लिए रोडमैप बनाया तैयार कर उस पर अमल के लिए सभी को क्षेत्रों में भेजा जाएगा। बैठक में सभी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, सभी सांसद व विधायक, महापौर, नगर निगम परिषद अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, निगम-मंडल-प्राधिकरणों के अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष व जिला महामंत्री, भाजपा के विभिन्न मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री, प्रकोष्ठ एवं विभाग के प्रदेश संयोजक, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला प्रबंध समिति संयोजक, विधानसभा संयोजक, विस्तारक, विधानसभा प्रभारी, पूर्व महापौर, पूर्व सांसदों सहित पार्टी के सभी पूर्व विधायक पहुंचे हैं।

पहले आएगा राजनीतिक प्रस्ताव
केन्द्रीय मंत्री एव प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेन्द्र खटीक सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में बैठक के पहले चरण में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। इसमें कांग्रेस की डर्टी पालिटिक्स और एमपी की बीजेपी सरकार की जनकल्याण योजनाओं पर चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *