September 29, 2024

पुलिस स्टेशन में एक आदिवासी महिला के साथ ‘दुर्व्यवहार और हमला’, निशाने पर आई BRS सरकार

0

हैदराबाद
 हैदराबाद के एक पुलिस स्टेशन में एक आदिवासी महिला के साथ कथित 'दुर्व्यवहार और हमला' करने का मामला सामने आया है। इसको लेकर अब राजनीति पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। विपक्षी भाजपा और कांग्रेस ने शनिवार (19 अगस्त) को लेकर बीआरएस सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही सरकार से पीड़िता को जल्द से जल्द से मदद प्रदान की जाने की मांग की गई है।

बीआरएस सरकार ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
घटना पर अब तक कथित तौर पर बीआरएस सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस पर आलोचना करते हुए भाजपा विधायक एटाला राजेंदर ने मांग की कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि घटना की जांच होनी चाहिए और इसमें शामिल लोगों को सेवा से हटाया जाना चाहिए।

कांग्रेस सांसद ने की मांग
पूर्व कांग्रेस सांसद मधु याशकी गौड़ ने भी मांग की है कि सरकार महिला को चिकित्सा सहायता और मुआवजा प्रदान करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को राज्य मानवाधिकार आयोग के समक्ष भी उठाएगी। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने 18 अगस्त को महिला पर कथित हमले के संबंध में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *