September 29, 2024

कांग्रेस कर रही उन 39 सीटों पर विचार जहां भाजपा ने घोषित किये प्रत्याशी

0

भोपाल

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन से लेकर चुनाव अभियान को लेकर प्रदेश कांग्रेस की दो अहम समितियों की बैठक रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई। चुनाव समिति और अभियान समिति की दोनों की बैठक में कई अहम निर्णय हुए। सौ से ज्यादा विधानसभा सीटों के दावदारों को लेकर चर्चा  की। इसमें सर्वे रिपोर्ट के अलावा अन्य नेताओं ने भी अपने पसंद के दावेदारों के नामों को इस बैठक में रखा। रविवार सुबह हुई चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्ष कमलनाथ ने की।

बैठक में दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, विवेक तन्खा, डॉ. गोविंद सिंह सहित समिति के अन्य सदस्य शामिल थे। जिसमे यह लगभग तय किया गया है कि कांग्रेस भी ऐसी सीटों पर जल्द उम्मीदवारों को ऐलान करेगी, जहां पर पार्टी लंबे अरसे से नहीं जीती है। इससे साथ ही ऐसी सीटों पर भी विचार किया गया, जहां पर अभी भाजपा का कब्जा है। कांग्रेस ने उन 39 सीटों पर भी विचार किया, जहां भाजपा ने अपने प्रत्याशियों को ऐलान कर दिया है।

समिति की बैठक अब अपनी रिपोर्ट स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी। जहां से प्रत्याशियों का चयन अंतिम रूप से फाइन किया जाएगा। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कब होगी। नाथ ने बैठक में कहा कि इस बार एक ही फार्मूला पर कांग्रेस में टिकट मिलेगा और वह फार्मूला होगा कि जीत की संभावना जिसकी सबसे ज्यादा हैं, उसे ही कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाएगी।

इसी महीने से कैम्पेन करेंगे शुरू
इससे पहले कांग्रेस अभियान समिति की भी बैठक हुई। बैठक की अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने की। भूरिया ने सभी के सदस्यों के चुनाव प्रचार के लिए सुझाव भी लिए। जिस पर जल्द अमल करने का कहा गया है। उन्होंने और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने यह साफ कर दिया कि अब कांग्रेस का भी कैम्पेन इसी महीने से शुरू कर दिया जाएगा। होर्डिंग और बैनर, डिजिटल वॉल पेटिंग का काम इसी महीने से शुरू कर दिया जाएगा। कांग्रेस का फोकस उसकी पांच गारंटी पर रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *