September 29, 2024

वाराणसी में किडनैपर को पकड़ने रिश्तेदार बनकर घर में घुसे ACP, चंगुल से मां और बेटी को छुड़ाया…?

0

 वाराणसी.

असलहे (चाकू) के बल पर मां व ढाई साल की बच्ची का दिनदहाड़े अपहरण कर उन्हीं के घर में बंधक बनाने की सनसनीखेज घटना  शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी स्थित वीडीए कालोनी में हुई। आसपास के लोगों की बहादुरी और पुलिस की तत्परता से अपहरणकर्ता दबोच लिये गये। पुलिस ने मां और बच्ची को सकुशल अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया।

यह घटना दोपहर दो बजे की है। शिवपुर थाना के चांदमारी क्षेत्र की वीडीए कॉलोनी में एनटीपीसी के रिटायर्ड इंजीनियर भाईलाल का मकान है। दोपहर दो युवकों ने दरवाजे पर दस्तक दी। भाई लाल ने दरवाजा खोला तो देनों ने कहा कि आपसे बात करनी है। इसके बाद दोनों ने घर का प्रवेश द्वार बंद कर दिया और 10 लाख रुपये की फिरौत मांगी। फिरौती न देने पर जान मारने की धमकी देने लगे। बच्ची और उसकी मां को एक कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान बदमाश बच्ची को लेकर बाहर भागना चाहे। लेकिन आसपास के लोगों के शोर मचाने पर बदमाश फिर उसी घर में घुस गये। चाकू दिखाकर उनकी पोती मैत्री और बहू सोनी को बंधक बना लिया।

इतने में आसपास के लोगों ने शोर मचाते हुए घर को घेर लिया। लोगों ने भैयालाल के बेटे और पुलिस को सूचना दे दी। कुछ ही देर बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची और मकान को घेर लिया। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को दबोच कर मां-बेटे को उनके कब्जे से मुक्त करा लिया। बताया जाता है कि बदमाश बच्चे का अपहरण कर परिवार से फिरौती मांगने की योजना बनाकर आए थे। बच्ची लेकर भागते समय आसपास के लोगों के साहस ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया। अपहरण और बंधक बनाने की घटना घर व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी है।दोनों बदमाशों की उम्र 20 वर्ष से कम है। दोनों इसी कॉलोनी के रहने वाले हैं। घटना में भाईलाल और उनकी बहू व परिवार के लोह दहशत में थे। मौके पर पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन भी पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

रिश्तेदार बनकर घर में घुसे पुलिस अधिकारी

पुलिस के कहने पर अनुपम बदमाशों को पैसा देने के लिए राजी हो गए. उन्होंने उनकी सारी मांग मान लीं. इधर, एसीपी कैंट अतुल अनजान रिश्तेदार बनकर घर में दाखिल हुए. उन्होंने चाय-पानी के बहाने बदमाशों से बातचीत शुरू की. बातों-बातों में बाकी के पुलिसकर्मी भी कमरे के बाहर इकट्ठा हो गए. जैसे ही बदमाशों ने पैसा लेने के लिए दरवाजा खोला पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. धरपकड़ के दौरान एसीपी के हाथ में चाकू से चोट भी लग गई. लेकिन आखिर में दोनों बदमाश पुलिस के गिरफ्त में आ गए.

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश

बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों बदमाशों की उम्र 20-21 साल के करीब है. उन्होंने तीन दिन पहले भी बच्ची को किडनैप करने के लिए रेकी की थी, लेकिन तब कामयाब नहीं हो सके थे. हालांकि, इस बार वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. फिलहाल, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. आज (21 अगस्त) उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा.

मामले में डीसीपी वाराणसी जोन ने ट्वीट कर लिखा- कमिश्नरेट वाराणसी पुलिस द्वारा अदम्य साहस का परिचय देते हुए फिरौती हेतु बंधक बनाये गए मां और बेटी को सकुशल मुक्त कराया गया. वहीं, दोनों बदमाशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया. कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *