September 30, 2024

एप्पल ने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, नई भर्तियों पर भी लगाई रोक

0

वॉशिंगटन
 
अमेरिका की टेक दिग्गज कंपनी एप्पल ने पिछले एक सप्ताह में करीब 100 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। साथ ही कंपनी ने नई भर्तियों की रफ्तार को भी कम कर दिया है। कंपनी का कहना है कि उसने खर्च में कटौती करने के लिए यह कदम उठाया है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। गौरतलब है कि दुनियाभर में मंदी की आहट सुनाई देने लगी है। इसके साथ ही दुनिया की कई बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। वहीं, अमेरिका में लगातार दो तिमाहियों में जीडीपी में गिरावट आई है। तकनीकी रूप से इसे मंदी कहा जाता है।

एप्पल ने निकाले गए कर्मचारियों से क्या कहा?

एप्पल ने निकाले गए कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी को अपने मौजूदा बिजनेस में बदलाव करने की जरूरत है और इसी कारण उन्हें निकाला जा रहा है। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने निवेशकों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल में कहा था कि खर्च में कटौती की जाएगी।

एप्पल का मुख्यालय कैलिफोर्निया प्रांत के क्यूपर्टिनों में है और कंपनी में एक लाख 50 हजार से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी अमूमन छंटनी से दूर रहती है, लेकिन हाल के महीनों में फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म, टेस्ला, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन और ओरेकल ने कर्मचारियों की छंटनी की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed